वार्ता विफल होने से अनशन जारी

कुशीनगर(ब्यूरो)- एपी बांध के संवेदनशील प्वाइंटों पर बचाव कार्य शुरू न होने से नाराज ग्रामीणों द्वारा विधायक अजय कुमार लल्लू की अगुवाई में बीरवट कोन्हवलिया गांव के सामने गुरुवार से किया जा रहा बेमियादी सत्याग्रह दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। आंदोलन स्थल पर पहुंचे बाढ़ खंड विभाग के एसडीओ रमेश यादव ने विधायक से वार्ता कर सत्याग्रह समाप्त कराने को कहा, लेकिन बात नहीं बन पाई। आंदोलनकारियों ने कहा कि बचाव कार्य शुरू किए जाने तक आंदोलन चलता रहेगा।

आंदोलन का नेतृत्व कर रहे विधायक लल्लू ने कहा कि बांध के किमी 1.00 से 1.480 जंगलीपट्टी, किमी 1.300 से 2.300 पिपराघाट, किमी 8.620 से किमी 9.060 बीरवट कोन्हवलिया, किमी 9.060 से 10.518 बाघाचौर और किमी 14.200 से किमी 14.700 अहिरौलीदान आदि गांवों के सामने नदी बांध से सटकर बह रही ही है और तटबंध को काटती जा रही है। सड़क से सदन तक इन गांवों को बचाने के लिए मैंने आवाज उठाई, लेकिन अब तक बचाव कार्य शुरू नहीं हो सका है।

विधायक व ग्रामीणों ने कहा कि मानसून के पहले बचाव कार्य शुरू नहीं किया गया तो बेमियादी सत्याग्रह चलता रहेगा। इस दौरान बाकखास गांव के प्रधान शंभू यादव, प्रधान बबुंदर निषाद, बच्चा , रमेश गुप्ता, अनिल पटेल, काश्मीरी गुप्ता, विनोद गुप्ता, वृजकिशोर निषाद, पंकज, गौतम , शिवजी , लालबाबू, प्रभु यादव, शिवपूजन निषाद सहित ग्रामीण व कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

रिपोर्ट- राहुल पाण्डेय 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here