न्याय मिलते न देख पागल बाबा ने तहसील परिसर में शुरू किया आमरण अनसन

0
94


अमेठी (ब्यूरो) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर घटना प्रदर्शन करने में पागल बाबा उर्फ रतीपाल यादव असफल रहे। इनके शिकायत पत्र पर कार्यवाही करने की बात कह वापस कर दी। फिलहाल मुख्यमंत्री कार्यालय ने जाचं जिलाधिकारी अमेठी का भेज दी है । लेकिन कार्यवाही में शिथिलता पाये जाने पर तहसील दिवस पर पागल बाबा ने फरियाद करके तहसील भवन कार्यालय पर आमरण अनशन पर बैठ गये हैं । पीडित ने दावा किया है कि जब तक समस्या हल नहीं होगी। पागल बाबा अनशन पर डटे रहेंगे।

अमेठी ब्लाक के ग्राम पंचायत कोरारी गिरघरशाह को मुख्यमंत्री के महत्वकांक्षी योजना डाॅ. राममनोहर लोहिया समग्र विकास ग्राम योजना में वर्ष 2015-16 में चयनित किया गया। लोहिया आवास योजना में लाभार्थी पवन कुमार यादव पुत्र रतीपाल यादव उर्फ पागल बाबा को बड मशक्कत के बाद लाभार्थी बने। लेकिन आवास मिलने के बाद प्रधान सरहंगो ने आवास बनाने की भूमि पर अडंगा लगा दिया।

पीड़ित रतीपाल उर्फ पागल बाबा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर 19 जून 2017 केा धरना प्रदर्शन अनशन का कार्यक्रम रहा। लेकिन अधिकारी ने शिकायत पर कार्यवाही की बात कहकर वापस कर दिया। लेकिन मामला नहीं बना तो पागल बाबा 4 जुलाई 2017 को तहसील दिवस पर फरियाद लगायी और अमरण अनशन पर तहसील भवन बैठ गये।

रिपोर्ट – हरी प्रसाद यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here