एक और बेटी ने दहेज़लोभियों के चक्कर में गंवाई अपनी जान, पति और ससुर ने जिन्दा जलाया

0
78

गंज मुरादाबाद/उन्नाव (ब्यूरो)- कोतवाली क्षेत्र गांव हरईपुर में दहेज़ के लालची पिता और पुत्र ने मिलकर नवविवाहिता को कोठरी में बंद कर ऊपर मिटटी का तेल उड़ेलकर जलाकर हत्या कर दी गयी। मृतका के पिता ने कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराया।

मृतका के पिता दिलीप कुमार निवासी ग्राम झोलनापुर  थाना इंदरगढ़ जनपद कन्नौज द्वारा कोतवाली में दर्ज करायी गयी रिपोर्ट में कहा गया है कि उनकी 22 वर्षीय पुत्री निशा की सादी इसी वर्ष 7 फ़रवरी को बड़ी धूमधाम से बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र स्थित ग्राम हरईपुर निवासी हरिनाम सिंह के पुत्र अनुराग कनौजिया के साथ की थी। तब उन्हें क्या पता था कि पुत्री के ससुरालीजन इतने दहेज़लोभी है। कि वे उनकी बेटी कि हत्या कर देंगे।

मृतका के पिता ने आरोप लगाया है कि दहेज़ की मांग को लेकर बेटी को ससुरालीजनो द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा था। जिसके चलते वे लगभग एक माह पूर्व  अपनी बेटी को अपने घर लिवा ले गए थे। पिछले तीन दिन पूर्व अनुराग उनके घर अपनी पत्नी को लिवाने गया। पहले तो उन्होंने मना किया किन्तु बाद में उसकी बातो में आकर उन्होंने समझाबुझाकर अपनी बेटी को विदा कर दिया था।

पिता का आरोप है दहेजलोभियो ने उनकी बेटी को शनिवार देर रात करीब 11 बजे घर की कोठरी में बंद कर उसके ऊपर मिटटी का तेल उड़ेलकर आग लगाकर उसकी हत्या कर दी गयी। पीड़ित पिता ने बेटी के हत्यारो के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल भेज दिया है।

रिपोर्ट- शमिब खान

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY