विफलता से कुछ सीखता हूं : अनुपम खेर

0
198

anupam kherमशहूर अभिनेता अनुपम खेर का कहना है कि वह विफलता से कुछ न कुछ सीखते हैं और उन्हें लगता है कि इसमें प्रोत्साहन की एक अद्भुत क्षमता है। अनुपम अब नीरज पांडे की फिल्म ‘एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’ में नजर आएंगे।

खेर ने पीटीआई-भाषा से एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैं विफलता से कुछ न कुछ सीखता हूं । विफलता आपको जिंदगी में सफलता से कहीं ज्यादा सिखाती है। विफलता आपको प्रोत्साहित करती है। इसमें एक शक्ति है। विफलता के कई आयाम होते हैं और सफलता का एक ही पहलू होता है।’’ वह आगामी फिल्म में प्रमुख किरदार निभा रहे सुशांत सिंह राजपूत के पिता पान सिंह की भूमिका में होंगे। यह फिल्म भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के जीवन, परिवार और करियर पर आधारित है।

वर्ष 2002 में ‘ओम जय जगदीश’ के जरिए निर्देशन के क्षेत्र में शुरूआत करने वाले 60 वर्षीय खेर का कहना है कि एक बार फिर निर्देशन के लिए वह किसी अच्छी कहानी का इंतजार कर रहे हैं।

फिलहाल खेर अपने टीवी शो ‘द अनुपम खेर शो- कुछ भी हो सकता है’ के दूसरे सीज़न को लेकर उत्साहित हैं।

पहले सीज़न में लोगांे ने इस शो में आने वाली मशहूर हस्तियों को शोहरत की बुलंदियों तक के अपने सफर, सामने आई मुश्किलों और दिल को पहुंचे दुखों के बारे में दिल खोलकर बातें करते देखा।

खेर ने कहा, ‘‘मुझे यकीन था कि यह शो लोगों के दिल को छुएगा। इसने दर्शकों के साथ एक जुड़ाव कायम किया। मैं बेहद खुशी के साथ हैरानी में था कि यह शो हिट साबित हो गया । यह शो मनोरंजक ढंग से लोगों को प्रेरित करता है। मंैने अपने जीवन में हमेशा कुछ हटकर करने की कोशिश की है। मैं बहुत खुश हूं कि यह शो मुझे मिला।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम अपने जीवन का सही महत्व नहीं जान पाते। जब हम दूसरे लोगों के संघर्ष और उनके द्वारा हासिल की गई उपलब्धि को देखते हैं, तो इससे हमें प्रेरणा मिलती है।’ data input -Bhasha

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

twelve − 2 =