न शराब बेचने दूंगा और न पीने दूंगा- अजीत जोगी 

1
571

ajit jogi

रायपुर (ब्यूरो)- छत्तीसगढ़ मेरी सरकार बनते ही “शराब न बेचने दूंगा और न पीने दूंगा” जोगी जी के इस कड़े प्रण और साहसिक निर्णय से छत्तीसगढ़ की महिलाओं में ख़ुशी की लहर। 2018 से छत्तीसगढ़ में शराब की बिक्री पूरी तरह बंद हो जाएगी।

अजीत जोगी के नेतृत्व में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) की सरकार बनते ही छत्तीसगढ़ में शराब की खरीदी-बिक्री व सेवन पर पूर्ण प्रतिबंध लागू होगा। केवल पहाड़ी और आदिवासी क्षेत्रों में धार्मिक-सामाजिक अनुष्ठानों के लिए ही एक सीमा तक आदिवासियों को खुद ही शराब बनाकर खुद ही उपयोग करने की छूट होगी। लेकिन किसी भी हालत में क्रय-विक्रय की इजाजत नहीं दी जाएगी।

जोगी जी ने कहा है कि आदिवासी क्षेत्रों में यह बुराई दूर हो इसके लिए धार्मिक-सामाजिक संस्थाओं से भी मदद लेंगे। उन्होंने गायत्री परिवार, प्रजापति ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय, राधास्वामी सत्संग के कार्यों का हवाला देते हुए कहा कि इन संस्थाओं ने बहुत से लोगों को व्यसनों से दूर कर दिया है। छत्तीसगढ़ के लोग विशेषकर महिलाओं ने जोगी के इस निर्णय का खुले दिल से स्वागत किया और पारिवारिक खुशहाली लाने 2018 में जोगी सरकार बनाने का प्रण लिया।

रिपोर्ट-हरदीप छाबड़ा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here