हॉकी इंडिया के कप्तान सरदार सिंह पर लगा बलात्कार और धोखाधड़ी का आरोप

0
239

नयी दिल्ली- भारतीय हॉकी टीम (हॉकी इंडिया) के कप्तान सरदार सिंह पर बलात्कार और धोखाधड़ी का आरोप लगा है. ये आरोप सरदार सिंह की कथित मंगेतर ने लगाये हैं. लुधियाना के कुंबकलां थाने में एक महिला ने सरदार सिंह पर शादी का झांसा देकर बलात्कार करने का आरोप लगाया है. हालांकि सरदार सिंह की तरफ से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है.  पीड़ित महिला और सरदार सिंह की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी हैं. तस्‍वीरों से लगता है कि दोनों एक-दूसरे को लंबे वक्त से जानते थे.

शिकायत दर्ज कराने वाली महिला ने पिछले साल अपने ट्विटर अकाउंट से सरदार सिंह के साथ शादी की तारीख तय होने का भी दावा किया था. आरोप लगाने वाली महिला भारतीय मूल की ब्रिटिश नागरिक है. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में पीड़ित लड़की ने बताया है कि  वो सरदार सिंह से लंदन ओलंपिक के दौरान मिली थी और कुछ दिनों बाद ही दोनों इंगेज हो गये. महिला ने यह भी कहा कि  कुछ दिनों से इनके रिश्ते में तनाव था.

पीड़ित लड़की का दावा है कि सरदार सिंह ने उसे एबॉर्शन कराने के लिए भी ब्लैकमेल किया था. लड़की ने बताया, ‘हम लंदन ओलंपिक में मिले और इसके बाद हमने एक दूसरे को अच्छे से जाना और समझा. उसके बाद हम इंगेज हो गये. लड़की ने बताया कि वह 2015 में प्रेग्नेंट हुई. उसने (सरदर सिंह) मुझसे एबॉर्शन करान के लिए कहा. उसके बाद बिना किसी की मदद और बिना अपनी मर्जी के अबॉर्शन कराया.’

पीड़ित लड़की का दावा है कि वो अपने देश के दूतावास के संपर्क में है और उन्होंने उसे पुलिस कंप्लेन फाइल करने की सलाह दी है. पीड़ित लड़की ने अपनी शिकायत में ये भी दावा किया है कि इस खिलाड़ी ने उसे अबॉर्शन के बाद छोड़ दिया था. लड़की ने बताया, ‘वह मुझे नजरअंदाज करता था और उस घटना के बाद उसने मुझसे शादी करने से भी मना कर दिया. उसने इमोशनली, फिजिकली और मेंटली मेरा शोषण किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here