डीसी रेल लाइन बंद होगा तो मैन लाइन भी बंद करे : पूर्व मंत्री ओपी लाल

0
96

धनबाद(ब्यूरो)- रेलवे के पदाधिकारी ठेकेदार से मिलकर धनबाद – चन्द्रपुरा रेलवे लाइन को बंद करने पर आमादा है जिसमे बीसीसीएल एवं डीजीएमएस की मिलीभगत है उक्त बाते बिहार सरकार के पूर्व मंत्री ओम प्रकाश लाल ने कतरास स्थित अपने आवासीय कार्यालय में मंगलवार को प्रेस वार्ता आयोजित कर दी।

श्री लाल ने कहा की अचानक पीएमओ का आदेश आता है की 15 जून से डीसी रेल लाइन पर परिचालन बंद हो जायेगा । कोई भी महवपूर्ण फैसला लेने से पूर्व जनता की अदालत व कोर्ट के माध्यम से आम जनो को जानकारी होनी चाहिये व् सभी का राय मशवरा होना चाहिये था। एक तरफ सरकार रेल लाइन बंद कर रही है वही दूसरी ओर कतरास में करोडो की लागत से ओवर ब्रिज का निर्माण लाखो की लागत से कतरासगढ़ रेलवे स्टेशन परिसर में 2 व् 3 नम्बर प्लेटफार्म का निर्माण अरबो रूपये की लागत से टुन्दु से समीप रैक लोडिंग के लिये कोल हैंडलिंग प्लांट (सीएचपी ) का निर्माण क्यों ? ये सभी साजिश है बीसीसीएल के पदाधिकारियो की कोयला स्टॉक में हेरा फेरि को छुपाने का है। क्योकि मै बीसीसीएल ने कभी भी सीसीए की बैठक में उक्त रेल लाइन को आग से खतरा के बारे में चर्चा नहीं किया।

उक्त डीसी रेल लाइन बंद होने से व्यवसाइयों छात्र – छात्राओ डेली पैसेंजर सब्जी विक्रेता व् हजारो असंगठित व डेली कमाने खाने वालो को कभी को परेशानी होगी व हजारो लोगो के सामने रोजी – रोटी की समस्या उत्पन्न हो जायेगी। वैकल्पित वयवस्था के रूप में निचितपुर स्टेशन पर राजधानी , शताब्दी, कालका, दुरंतो सहित अन्य महतवपूर्ण ट्रेनों की ठहराव किया जाना चाहिए।नहीं तो कतरास शहर व् मैन रेल लाइन का नाकेबंदी करना होगा तभी कतरास की जनता की आवाज दिल्ली सरकार तक पहुच सकती है। स्थानीय जन प्रतिनिधियों को भी इस लड़ाई में कदम से कदम मिलकर जनमानस के हित के लिए आगे आना होगा।

रिपोर्ट- गणेश कुमार 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here