सरकारी ज़मीन पर क़ब्ज़ा किया तो ख़ैर नहीं होगी – ज़िलाधिकारी

0
93


रायबरेली (ब्यूरो)- सलोन कोतवाली में आयोजित समाधान दिवस का आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंचे जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने मौजूद फरियादियों को उनके द्दारा की गयी शिकायतों के निस्तारण का भरोसा दिलाया।

जिलाधिकारी ने मौजूद राजस्व कर्मियो व पुलिस के अधिकारियो को सख्त निर्देश दिये कि क्षेत्र में भूमाफियाओं द्वारा अवैध तरीके से ग्राम सभा की सरकारी भूमि तथा भूमिधरी जमीन पर कब्जा किये जाने की शिकायत मिली तो सम्बंधित राजस्व कर्मी व पुलिस कर्मी के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।मौके पर मौजूद फरियादी ग्राम सभा सेमरी झकरासी निवासी रामदेव पुत्र गनेश ने जिलाधिकारी से शिकायत की कि गांव के ही विपक्षी स्व0 राम प्रसाद से आबादी की जमीन का बैनामा लिया था।जिसके बाद स्व0 रामप्रसाद के पुत्र सन्तप्रकाश ने गांव के ही शिवलखन व रामलखन को रामदेव की जमीन की वसीयत कर दी।

जिसको लेकर शिवलखन व रामलखन रामदेव द्दारा ली गयी बैनामे की जमीन पर जबरन कब्जा करने का प्रयास कर रहे है।जिसपर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने उपजिलाधिकारी प्रदीप वर्मा को निर्देशित किया कि विपक्षी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर सन्युक्त टीम के साथ पीड़ित को कब्जा दिलाये। वही ग्राम सभा केमूपुर निवासी बद्री प्रसाद ने विपक्षी सुखलाल के विरुद्ध भूमि संख्या 695 रकबा 10 बिस्वा चरागाह की जमीन पर जबरन करने का शिकायती पत्र दिया। जिसपर जिलाधिकारी ने विपक्षी के विरुद्ध गेगेंस्टर की कार्यवाही किये जाने तथा मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश उपजिलाधिकारी को दिये। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद, क्षेत्राधिकारी चरन सिंह, उपजिलाधिकारी प्रदीप वर्मा, तहसीलदार मंसूर अहमद, प्रभारी कोतवाली संजय सिंह मौजूद रहे।

रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here