अवैध कब्जा न छोड़ा तो जेल जाओगे : एसडीएम

0
131

करहल/मैनपुरी (ब्यूरो)- उप जिलाधिकारी राजेश कुमार ने अवैध कब्जे की शिकायत मिलने पर ग्राम हरेर में स्थित 100 बीघा के तालाब को जहां दबंगों से मुक्त कराया, वहीं कठोर चेतावनी जारी की कि तहसील क्षेत्र में जो कोई जमीनों पर अवैध कब्जा किये है, वह तत्काल प्रभाव से उसे मुक्त कर दे, ऐसा न करने पर अवैध कब्जाधारियों को जेल भेजा जाएगा।

उप जिलाधिकारी को जब ग्राम हरेर के तालाब की जगह पर दबंग टाइप के लोगांे द्वारा अवैधानिक रूप से कब्जा कर लिये जाने की शिकायत मिली तो पुलिस व राजस्व विभागीय अमले को लेकर मौके पर पहुंचे और तालाब की जमीन की पैमाइश कराकर उसे अवैध कब्जे से मुक्त कराया। प्रशासनिक अमले को देखकर अवैध कब्जाधारियों के हौंसले पस्त हो गये और उन्होंने विना कोई ना नुकुर किये जमीन को खाली कर दिया।

उप जिलाधिकारी ने तहसील अमले की निगरानी में जमीन की खुदाई भी कराई ताकि वह अपनी पुरानी तालाब वाली शक्ल हासिल कर सके। प्रशासन की इस कार्यवाही से क्षेत्रवासी काफी प्रसन्न नजर आये। उन्होंने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार के प्रभावी रुख से तहसील के तालाबों व ग्राम समाज की जमीन अवैध कब्जा से मुक्त हो जाएगी। तालाब बहाल होने से गांवों में जल संकट की समस्या के समाधान में भी मदद मिलेगी। उप जिलाधिकारी राजेश कुमार ने साथ ही सख्त चेतावनी भी जारी कर दी कि क्षेत्र में अगर कोई भी व्यक्ति जमीन पर अवैध कब्जा किये पाया गया तो उसे विना किसी रियायत के जेल भेज दिया जाएगा।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here