ऑर्डर पर तैयार करके यूपी से चंबल में बेचने लाता था देशी तमंचे, पुलिस ने पकड़ा

0
56


औरैया (ब्यूरो) औरेया से देशी तमंचे बेचने वाले एक युवक को भिंड पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह युवक ऑर्डर मिलने पर देशी कट्टे तैयार करवाकर बेचने के लिए लाता था। इस युवक के पास से 21 देशी कट्टे बरामद हुए हैं। 4 महीने में भिंड पुलिस अभी तक बदमाशों से 250 से ज्यादा देशी कट्टे बरामद कर चुकी है। इन अवैध हथियारों का उपयोग क्राइम में किया जाता है।

भिंड पुलिस को सूचना मिली थी कि एक युवक बाइक पर देशी तमंचे लादकर गोरमी इलाके में सप्लाई करने के लिए ला रहा है। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने भारौली थाना इलाके में फोर्स तैनात कर दी। इसके बाद वहां से निकलने वाले व्यक्तियों की तलाशी ली जाने लगी। इसी दौरान एक युवक बाइक पर सफेद रंग का बोरा रखकर निकलता दिखाई दिया। पुलिस ने उसे रोका तो उसने भागने की कोशिश की। पुलिस ने घेरकर उसे पकड़ लिया। जब उसका बोरा खोला गया तो उसमें देशी कट्टे भरे हुए थे। युवक ने अपना नाम सुमेर खान बताया।

भिंड के एसपी अनिल कुशवाह ने बताया कि सुमेर खान यूपी के औरेया जिले के रावतपुरा गांव का निवासी है और कानपुर के एक व्यक्ति अनूप सरदार से ये हथियार खरीदकर लाता है। गोरमी में यह देशी कट्टे देवा जादौन नाम के आदमी को देने थे। यह सौदा हो पाता, इसके पहले ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया। सुमेर खान के पास से 21 देशी कट्टे और 20 बुलेट मिले हैं। ये सभी कट्टे 315 बोर के हैं और इन्हें क्राइम में उपयोग किया जाता है।

एसपी कुशवाह ने बताया कि 4 महीने में भिंड पुलिस करीब 250 से ज्यादा देशी कट्टे बरामद कर चुकी है, जो यूपी से चंबल इलाके में बेचने के लिए लाए जाते रहे हैं। अब पुलिस इस हथियार सप्लाई के नेटवर्क से जुड़े और लोगों की तलाश कर रही है। पकड़े गए सुमेर ने बताया कि वह इन कट्‌टों को सवाजपुर रसूलाबाद कानपुर देहात के अनूप सरदार से लेकर आया था और गोरमी में देवा जादौन को देने जा रहा था। यह कट्‌टा वहां से उसे 2 से 2.5 हजार रुपए मिले हैं और देवा इन कट्‌टों को 3 से 3.5 हजार रुपए में खरीद रहा था।

रिपोर्ट – मनोज कुमार

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY