माध्यमिक परीक्षाओं के प्रवेश-पत्रों पर अवैध बसूली की डी.एम. से शिकायत

0
81


मैनपुरी (ब्यूरो)
– माध्यमिक परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र पर अवैध बसूली को लेकर परीक्षार्थियों ने जिलाधिकारी से शिकायत कर परीक्षा में प्रवेश के लिए निःशुल्क प्रवेश-पत्र दिलाने की मांग की है। इस शिकायत की जाॅच उपजिलाधिकारी नगर करेंगे।

नकलविहीन परीक्षाओं के लिए पूरी तरह संकल्पित जिलाधिकारी सी.पी. सिंह ने जहाँ 16 से होने वाली माध्यमिक परीक्षाओं के लिए कड़े निर्देश जारी किये हैं वहीं करीब आधा सैकड़ा छात्रों ने निर्वाचन सम्बन्धी वैठक कर बाहर निकल रहे जिलाधिकारी चन्द्रपाल सिंह से शिकायत की कि उनके विद्यालय के अध्यापक परीक्षा में प्रवेश के लिए प्रवेश-पत्र देने के नाम पर 100-100 रू0 की अवैध बसूली कर रहे हैं। वहीं कुछ छात्रों की शिकायत थी कि जहाँ उनका परीक्षा केन्द्र पड़ा है वहाँ के पदाधिकारी और शिक्षक प्रति प्रश्न-पत्र के हिसाब से निश्चित की गयी धनराशि जमा करने के लिए दबाव बना रहे हैं।

छात्रों का कहना है कि वह नकल विहीन परीक्षा के लिए पूरी तरह तैयार है परन्तु नकल माफिया बिना पैसा लिए परीक्षा केन्द्र में प्रवेश देने के लिए तैयार नहीं है। जिलाधिकारी ने छात्रों की इस मार्मिक शिकायत पर गम्भीरता दिखाते हुए उपजिलाधिकारी और जिला विद्यालय निरीक्षक को कड़े निर्देश दिये हैं और शिकायतों की जाॅच करने का भी आदेश दिया है।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here