पाण्डेयपुर चौराहे पर हटाया गया अवैध अतिक्रमण

0
34

पाण्डेयपुर/वाराणसी(ब्यूरो)- आज गुरुवार को वाराणसी के कैंट थाना क्षेत्र के अन्तर्गत पाण्डेयपुर चौराहे पर अवैध अतिक्रमण हटाया जा रहा है।

अतिक्रमण हटाने का कार्य एसएसपी ट्रैफिक ; ट्रैफिक सीओ और नगर निगम के अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है, ट्रैफिक एसएसपी सुरेश चंद्र ने बताया की जो भी सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किए हुए हैं। उन सभी अवैध अतिक्रमण को हटाने का कार्य किया जा रहा है और अतिक्रमण अभियान 18 /8/17 तक चलाया जाएगा। जिसकी सूचना सभी लोगों को दे दी गई थी। परन्तु वहीं मौजूद व्यापार मंडल अध्यक्ष रविन्द्र जायसवाल ने बताया कि अतिक्रमण हटाने की सूचना यहां पर किसी भी दुकानदार या उन व्यक्तियों को नहीं दी गई थी, जो उन जगहों पर अपनी रोजगार का कार्य करते थे। उनका कहना है कि जिस जगह पर अवैध अतिक्रमण हटाया गया है उस जगह जो भी व्यक्ति रोजी रोटी कमाने का काम किया करते थे , वो अब पुरि तरह से बेरोजगार हो गए हैं ।

अगर इसी तरह अतिक्रमण हटाया जाएगा तो उन लोगों का क्या होगा जो उस जगह पर अपने परिवार का पेट पालने के लिए रोजगार का कार्य किया करते थे। इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की बनती हैं, कि अतिक्रमण हटाने से पहले उन व्यक्तियों को रोजगार करने के लिए जगह दी जाए ताकि वो हर गरीब व्यक्ति जो आज इस अतिक्रमण के कारण बेरोजगार हुआ है।

वह अपने और अपने परिवार का पेट पालने के लिए रोजगार कर सके और अगर ऐसा नहीं होता है, तो यह भाजपा के शासन काल में गरीब व्यक्तियों के साथ नाइन्साफी होगी ।

रिपोर्ट- सन्तोष कुमार सिंह

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY