रेलवे के सिपाहियों की वसूली से छोटे व्यापारी आहत

0
118


बलिया-रसड़ा : रेलवे स्टेशन पर यात्रियो सहित अन्य सुविधाओं के लिये सरकार ने रेलवे सुरक्षा बल तैनात किया । इन सुरक्षा बलों की तैनाती होने से आम जनमानस को राहत क्या मिलेगी लोगो की समस्याओ में इजाफा ही हो गया । इन सुरक्षा बलों के अवैध वसूली का आलम है की गढ़िया रेलवे क्रासिंग के समीप लोक निर्माण विभाग यानी सड़क पर गुमटी ठेला ठोमचा पर लगाने वाले सब्जी बेचने वाले गरीब दुकानदारों से महीना वसूलते है । दुकानदारों द्वारा पैसा न देने पर रेलवे के सिपाही दूकान न लगाने देने की धमकी देते है । जब से रसड़ा रेलवे स्टेशन पर रेलवे फ़ोर्स की तैनाती हुई है तबसे इन दुकानदारों से महीना की वसूली प्रारम्भ हो गया है ।

जब की ये दुकानदार सड़क पर ठेला ठुमचा लगाकर किसी तरह अपना जीविका चलाते है ।कई दुकानदारो ने बताया की रेलवे विभाग के पुलिस द्वारा प्रति माह तीन सौ रुपया बसूली की जाती है । डर के मारे ये दुकानदार महीना रेलवे पुलिस को देते है । प्यारेलाल चौराहा से मंदा मोड़ तक वसूली को लेकर ही हमेशा दुकानदारों को बसाया एवम उजाड़ा जाता है । इसी तरह रेलवे पुलिस की अवैध वसूली से आम लोग खौफजदा है ।

रिपोर्ट–संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here