नहीं थम रहा है जिले में बालू का अवैध खनन, बीजेपी कार्यकर्ता कर रहे है विरोध

मऊरानीपुर/झाँसी (ब्यूरो)- मऊरानीपुर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बालू से भरे करीब एक सैकड़ा ट्रकों को रोका तथा घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। पचोरा घाट के आगे से अवैध खनन कर ले जा रही बालू का पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया इसी दौरान रानीपुर पुलिस चैकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे व समझाने का प्रयास किया बात ना बनने पर चैकी इंचार्ज ने विधायक से बात की तथा कहां की विधायक का कहना है कि ट्रकों को जाने दो।

इसके कुछ समय बाद ही प्रभारी निरीक्षक बीएल यादव तहसीलदार श्री कृष्ण राजस्व निरीक्षक व लेखपाल को लेकर मौके पर पहुंचे जहां सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जन और ठेकेदार उपस्थित थे। प्रशासन द्वारा चिन्हित स्थान का स्थलीय निरीक्षण कर ठेकेदार को वहीं से बालू उठाने के निर्देश दिए गए।

इस संबंध में भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष नरेंद्र दमेले का कहना है कि उक्त बालू अवैध खनन कर ले जाई जा रही है उनका विरोध ठेकेदार से ना होकर अवैध खनन करने वालों से है। इस बीच हो रही वार्ता का मौका पाकर ट्रक चालक मौके से ट्रक सहित भाग निकले। वही पचैरा निवासी ग्रामीणों ने बताया कि शुक्रवार को शुक्रवार को खनन विभाग के अधिकारी व ठेकेदारों, राजस्व विभाग की टीम द्वारा नाप जोक कर घाट को चिन्हित किया गया लेकिन अभी तक इस घाट से एक भी ट्रक नहीं भरा गया व् बालू किस घाट से आ रही है यह बताना मुश्किल है इस संबंध में प्रशासन अपनी चुप्पी साधे हुए हैं।

रिपोर्ट- रवि परिहार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here