राजगढ़ क्षेत्र के सरसों सेमरी गाँव में जोरों पर पत्थर का अवैध खनन, एसडीएम मड़िहान ने मारा छापा, खननकर्ताओ में मचा हड़कम्प

0
70

राजगढ़/मिर्जापुर (ब्यूरो)- राजगढ़ चौकी क्षेत्र के सरसों सेमरी पहाड़ी में बड़े पैमाने पर खनन माफियाओं द्वारा वन विभाग के मिली भगत के कारण भारी मात्रा में पत्थर का अवैध खनन जारी है। अवैध खनन की मिली खबर को गम्भीरता से लेते हुये उपजिलाधिकारी सविता यादव ने मारा छापा पांच के खिलाफ कार्रवाई किये जाने का आदेश दिया ।अवैध खनन कर तोड़े जा रहे पत्थरों व खननकर्ताओ के खिलाफ छापेमारी की कार्रवाई में सीओ आपरेशन केपी सिंह राजगढ़ चौकी इंचार्ज नरेन्द्र सिंह व सर्वेयर रामसुरेश मौजूद रहे।

उपजिलाधिकारी के फोन के बाद भी नही पहुंचा कोई वन से संम्बन्धित अधिकारी इससे साफ साबित होता है कि वन विभाग के संम्बन्धित अधिकारियों के मिली भगत से चोरी छुपे अवैध पत्थर खनन करवाया जा रहा है| बता दे कि भाजपा सरकार के बनने के बाद अवैध खनन पर पर रोक लगा दिया गया है, फिर भी पत्थर माफिया वन विभाग के मिली भगत से अवैध खनन का कारोबार आज भी चला रहे हैं| इससे वन विभाग के अधिकारियों को कोई फर्क नहीं पड़ता चाहे किसी का आदेश क्यों न हो, वन रेंज के लोगों को राजस्व नुकसान से क्या लेना देना है। केवल पैसौं से मतलब है, चूंकि पिछली सरकार में ऐसा अवैध कार्य हर जगह देखने को मिल रहा था।

योगी सरकार के फरमान के बाद भी पहले से जमें हुए वनकर्मी अपने आदत से बाज नहीं आ रहे हैं। एसडीएम मड़िहान को इसकी शिकायत कई दिनों से मिल रही थी कि आज दोपहर बाद सेमरी गाँव में मड़िहान एसडीएम दल बल के साथ धमक पड़ी और छापेमारी की कार्रवाई जारी कर दिया गया । उपजिलाधिकारी के इस कार्रवाई से अवैध खनन करने वाले भाग खड़े हुए और इलाके में अवैध खनन करने वालों में हड़कंप मच गया है ।

रिपोर्ट – साज़िद अंसारी⁠⁠⁠⁠

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY