अवैध रूप से संचालित मीट की दुकानों को तत्काल बन्द कराया जाये : चन्द्र पाल सिंह

0
114


मैनपुरी : यदि किसी भी स्थान पर मीट की दुकाने, स्लाटर हाउस का संचालन, अवैध रूप से पाया गया तो सीधे तौर पर संबंधित अधिशासी अधिकारी जिम्मेदार होंगे सभी अवैध रूप से संचालित मीट की दुकानों को तत्काल बन्द कराया जाये। सभी हैण्डपम्प चालू हालत में रहे कोई भी हैण्डपम्प खराब पाया गया तो कार्यवाही होगी। मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के नेतृत्व में गठित सरकार की प्राथमिकताआंे को जनमानस में सत्ता परिवर्तन स्पष्ट महसूस हो और जनमानस को कार्यो के त्वरित निस्तारण के लिये सरकारी मशीनरी का सकारात्मक दृष्टिकोण परिलक्षित होना चाहिए, नगर निकायों में 7 दिवसीय और 15 दिवसीय कार्य योजना तत्काल बनाई जायें जिससे नगरवासियो में बदलाव महसूस हो और सरकार के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण बने।

उक्त निर्देश जिलाधिकारी चन्द्र पाल सिंह ने नगर निकाय के कार्यो की समीक्षा के दौरान दिये। उन्होेने सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जन्म मृत्यु का पंजीकरण और उसकी नकल जारी करने में सक्रियता एवं पारदर्शिता बरती जाय, नगर में सफाई नियमित हो और कूड़ा उठाने की समुचित व्यवस्थाा की जाये,नालो,नालियो की सफाई,मच्छर निरोधी कार्य,फांगिंग की व्यवस्था,स्टेट लाईट को ठीक कराया जाये, हैण्डपम्पों को चालू हालत में रखा जाय,जलापूर्ति निर्धारित समय पर की जाय। शासन द्वारा निर्धारित मात्रा में क्लोरीन आदि मिलाने की कार्यवाही की जाये, निर्माण कार्यो को गुणवत्ता एवं समबद्धता तरीके से पूर्ण कराया जाये। उन्होने कहा कि नगर की सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये और टीमे गठित कर सफाई करायी जाये, नियमित रूप से फागिंग कराने की व्यवस्था की जाये। उन्होने अधिशासी अधिकारियो से कहा कि प्रतिदिन सफाई कार्य का स्वयं निरीक्षण करें,कूड़ा निर्धारित स्थान पर ही डाला जाये,अतिक्रमण पर भी ध्यान दिया जाये।

बैठक में उप जिलाधिकारी सदर अमित सिंह,अधिशासी अधिकारी रामपाल,सीमा तोमर, कल्पना बाजपेई, बन्दना ,श्याम बचन सरोज आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – दीपक शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here