सार्वजनिक भूमि यथा चकरोड, चरागाह, खलिहान की भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायतें मिली तो संबंधित तहसीलदार, कानूनगो, लेखपाल सीधे तौर पर जिम्मेदार होगें : चन्द्र पाल सिंह

0
201


मैनपुरी ब्यूरो : जनपद में यदि कहीं भी सार्वजनिक भूमि यथा चकरोड, चरागाह, खलिहान की भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायतें तहसील दिवस, जनता दर्शन में मिली तो संबंधित तहसीलदार, कानूनगो, लेखपाल सीधे तौर पर जिम्मेदार होगें और उन्हें भूमि की प्रवृति के अनुसार दण्ड प्रत्येक दशा में अवश्य मिलेगा। अधिकारी जन शिकायतों के निस्तारण में लचर रूख न अपनायें बल्कि स्वयं रूचि लेकर प्राथमिकता पर निराकरण करें, किसी भी फरियादी को अपनी समस्या लेकर पुनः न आना पड़े, यदि किसी के द्वारा समस्या के निस्तारण में कोताही बरती गयी या गुणवत्तापरक निस्तारण नहीं किया गया तो उसे गभ्भीर परिणाम भुगतने होगें।

उक्त निर्देश जिलाधिकारी चन्द्र पाल सिंह ने तहसील सदर में आयेाजित तहसील दिवस के अवसर पर जन शिकायते सुनने के दौरान व्यक्त किये। उन्होने कहा कि शासन के स्पष्ट निर्देश है कि जनता की समस्याओं का तत्काल हल किया जाये। किसी भी तहसील में सार्वजनिक भूमि पर कब्जा पाया गया तो कार्यवाही तय है, सरकारी भूमि से तत्कल कब्जे हटवाये जाये, अधिकारी नियमित रूप से कार्यालय में बैठे और जनता की समस्यायें सुने। आज तहसील सदर में आयेाजित तहसील दिवस के मैाके पर 104 फरियादियो ने अपने शिकायती प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किये जिसमे से 12 शिकायती पत्रों का मौकें पर निस्तारण कर फरियादियो को राहत दी। जुगेन्द्र सिंह निवासी रेलवे रोड ने पड़ोसी के जानवरों द्वारा लड़की को कुचलने, गंगाराम निवासी राजा बाग ने जबरिया कब्जा करने ,बृहमजीत निवासी ग़ड़ेरी ने गाटा संख्या 700 रकबा 2.30 पर अवैध कब्जा हटाये जाने की मांग की जिस पर उन्होने तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश सबंधित अधिकारियों को दिये उप महानिरीक्षक आगरा परिक्षेत्र आगरा ने तहसील दिवस का औचक निरीक्षण कर जायजा लिया और अधीनस्थों को इस दिवस पर प्राप्त शिकायतों के समयबद्ध व गुणवत्तापरक निराकरण के आदेश दिये। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सक्सेना, उपजिलाधिकारी सदर अमित सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा.रामकिशन, जिला विकास अधिकारी जे.एन.कुरील, परियेाजना निदेशक के.के.वैश्य, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. योगेश कुमार सारस्वत, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण अनिल कुमार, विद्युत आर.पी.पाण्डेय,आचार्य टीईपी सेन्टर जे.के.त्रिवेदी,उप निदेशक कृषि यूबीसिंह गौतम, जिला कृषि अधिकारी पीसी विश्वकर्मा, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका रामपाल,परियेाजना अधिकारी डूडा आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – दीपक शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here