करोड़ों की जमीन पर अवैध कब्जा

0
148

प्रतीकात्मक

रायबरेली : लालगंज कोतवाली क्षेत्र के दतौली ग्राम पंचायत के राजस्व गांव महमदमऊ अन्तर्गत पूरे उसरहा स्थित ऊसर जमीन पर सरकारी कर्मचारियों की मिली भगत से एक दर्जन लोगों ने अवैध कब्जा कर दीवारें खडी कर ली है। वहीं कई लोगों ने छतें भी डाल ली हैै। बताया जाता है कि एनएच 232 के करीब स्थित उक्त गाटा संख्या 29 की सरकारी ऊसर जमीन की कीमत दस लाख बिसवा से कम नही है।

चुनाव की आड व सरकारी कर्मचारियों की मिली भगत से सरकारी जमीन पर कब्जे का अवैध खेल अब भी चल रहा है। कब्जा करने वालों मे पूरे उसरहा निवासी छंगा यादव,राम आसरे यादव,हरी यादव,गोवर्धन यादव,रमेस यादव,हनुमान यादव,राम संकर यादव,हरीसंकर,शिवसंकर, राजकिशोर पुत्र बिन्दा दीन आदि शामिल है। करोडों की जमीन कब्जाने के खेल मे ग्राम प्रधान की मिली भगत से इन्कार नही किया जा सकता। जबकि इसी जमीन से तालुक रखने वाली श्रीमती रामा देवी पत्नी मनोज यादव निवासी चिमनामऊ ने बताया कि इस जमीन का पट्टा उनके हक मे है। अमल दरामद नही हुआ है। मामला हाई कोर्ट मे चल रहा है,जहां से उन्हे कब्जा दिये जाने का भी आदेश हुआ है। अवैध लोगों के द्वारा गलत तरीके से कब्जा कर मकान बनाने की शिकायत अपर कलेक्टर प्रशासन से की गयी थी,जिसपर अपर जिलाधिकारी ने स्थानीय पुलिस को लिखा भी था,लेकिन मामला राजस्व से जुडा होने के चलते पुलिस कोई कार्यवाही नही कर सकी। वहीं विस्वस्त सूत्रों से पता चला है कि जमीन की निगरानी करने वालों तक गलत तरीके से कब्जा करने वालें लोगों ने प्रति बिसवा 50 हजार रूपये की भंेट चढाकर जमीन हथियाने मे सफलता पायी है।वहीं लेखपाल चुनाव की आंड लेकर बचने का प्रयास कर रहे है।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY