दंबग तालाब मे तेजी के साथ कर रहे है अवैध कब्ज़ा

0
81

कबरई,महोबा(ब्यूरो)- पिछली सरकार ने करोडो रुपऐ के खर्च से तालाबो का करवाया था सुन्दरीकरण लेकिन कुछ अवैध कब्ज़ा धारी लोगो के विरोध करने पर भगत सिंह नगर कबरई(महोबा) कस्बे के ग्राम बघवा तालाब व गढा तालाब का नहीं हुआ सुन्दरीकरण और अधिकारीयो ने करोडो रुपऐ डकार लिऐ।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कुछ स्थापनीय लोगो मे पिन्टू, कालीदीन, बद्री तिवारी, कला कुशवाहा, पप्पू, ब्रजकिशोर, कुलदीप, आशीश महाराज, सीताराम, नरेश, शिवालक, छोटे, मंगल, रामश्वरुप, बच्चू, आशराम, सुरेश, रामसेवक का कहना है कि बघवा तालाबो के नव निर्माण के लिऐ दो बार आदेश आ चुके थे|

लेकिन अवैध कब्ज़ा धारी दंबगो के सह से आदेश वापस करवा दिऐ गऐ क्यों की उस तालाबो पर दंबग लोग कब्ज़ा किऐ हुऐ है और वहाँ पर कूडा भी डाला जा रहा ताकि जल्द ही तालाब पुर जाऐ और उसका नामो निशान भी मिट जाऐ जिससे उस पर कब्ज़ा किऐ हुऐ लोगो की चांदी हो जाऐ।

बघवा तालाब व गढा तालाब दोनों मे गंदगी का तो मानो अंबार लगा हुआ है पानी तो नाम मात्र का बचा हुआ है इंसान व जानवर पानी के लिऐ दर दर भटक रहे यहाँ तक किसी भी घटना की बिना परवाह किऐ बच्चे भी मजबूरन पानी लाने का सफर दूर दूर तक का करते है |

क्या करे ,क्यों न करे ,क्योंकि बिन पानी सब सून आखिर कब तक ऐसा ही चलता रहेगा ? क्या ऐसे ही कब्ज़ा करने वाले तालाबो पर कब्ज़ा बढाते चले जाऐगे ?

देखते है की नई सरकार इन पर क्या कार्यवाही करती है। अब तो तालाबो को सिर्फ योगी सरकार पर भरोसा है।

रिपोर्ट-प्रदीप मिश्रा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY