शिक्षकों से हो रही अवैध वसूली

0
128


जालौन। शिक्षकों की समस्याओं को लेकर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लाॅक कुठौंद के अध्यक्ष व मंत्री के नेत्रत्व में शिक्षकों ने खंड शिक्षा अधिकारी को सात सूत्रीय ज्ञापन सौंपकर उनकी समस्याओं के शीघ्र निस्तारण की मांग की। निस्तारण न होने पर शिक्षकों ने आंदोलन की भी चेतावनी दी।

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लाॅक इकाई कुठौंद के वर्तमान अध्यक्ष राकेश कुमार व मंत्री धर्मेंद्र सिंह चौहान के नेत्रत्व में ब्लाॅक क्षेत्र के शिक्षकों ने खंड शिक्षा अधिकारी आनंद भूषण को सात सूत्रीय ज्ञापन सोंपते हुए बताया कि विभाग के कर्मचारी शिक्षकों से अवैध वसूली में लगे हुए हैं। न्याय पंचायत कुठौंद प्रभारी ग्राम शिक्षा निधि, मध्यान्ह भोजन योजना आदि के आॅडिट में शिक्षकों से अवैध रूप से वसूली कर रहे हैं। इतना ही नहीं वह शिक्षकों का शोषण भी कर रहे हैं। शिक्षकों के एरियर के भुगतान में हीला हवाली की जा रही है। शिक्षकों ने मांग की है कि एनपीआरसी कई विद्यालयों के खाते संचालित कर रहे हैं। तत्काल उन्हें खातों से हटवाकर संबंधित अध्यापकों के माध्यम से खाता संचालित कराया जाए । उन्होंने खंड विकास अधिकारी से विभागीय कर्मचारियों के उपस्थिति के दिन निश्चित करने की भी मांग की जिससे शिक्षक संबंधित दिन अपनी समस्याओं का समाधान करा लें। शिक्षकों ने कहा कि उनकी समस्याओं का शीघ्र निस्तारण कराया जाए। अन्यथा की स्थिति में शिक्षक आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। इस मौके पर रामकिंकर गुर्जर, शिवबहादुर सिंह, पंकज शुक्ला, नितिन, आनंद पाल आदि शिक्षक उपस्थित रहे।
रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here