पीसीपीएनडीटी की जिला सलाहकार समिति की बैठक में लिए गए स्वास्थ्य विभाग के महत्वपूर्ण निर्णय

0
44

बलिया(ब्यूरो)- पीसीपीएनडीटी की जिला सलाहकार समिति की बैठक डॉ. सुमिता सिंहा की अध्यक्षता में हुई। पैथालॉजी व अल्ट्रासाउड केंद्र खोलने के लिए आए नये प्रस्तावों पर सदस्यों के साथ चर्चा की गयी। अवैध अल्ट्रासाउण्ड सेंटरों पर भी सख्ती पर विचार विमर्श किया गया।

बैठक में सीएमओ डॉ. सुधीर कुमार तिवारी ने कहा कि आए आवेदनों के संबंध में डिग्री की जांच के लिए सम्बन्धित यूनिवर्सिटी में सत्यापन के लिए भेजा जाए। कुछ सत्यापन रिपोर्ट आने में देरी पर पुनः रिमाइंडर भेजने का निर्देश दिया। कुछ सेंटरों पर डॉक्टर बदलने के भी प्रस्ताव आए थे जिस पर चर्चा करने के बाद आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया।

सीएमओ ने यह भी कहा कि यदि कहीं भी अवैध अल्ट्रासाउण्ड चलने की शिकायत मिलती है और सख्ती से जांच कर कार्रवाई हो। एक भी अवैध अल्ट्रासाउंड संचालित नही मिलने चाहिए। बैठक में प्रभारी अधिकारी पीसीपीएनडीटी डॉ एसपी सिंह, सदस्य डॉ विनोद सिंह, अजय कुमार, आनंद दूबे, वाईडी मिश्रा, शैलेन्द्र यादव आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट- सन्तोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here