मोदी और शरीफ की मुलाकात को इमरान खान ने बताया कायरतापूर्ण

0
256

क्रिकेटर से नेता बने पाकिस्तानी पूर्व खिलाड़ी और पाकिस्तान की राजनैतिक पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने हाल ही में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी नवाज शरीफ के बीच हुई गुपचुप मुलाकात को कायरतापूर्ण बताया है I आपको बता दें कि पाकिस्तानी सरकार ने इस तरह किसी भी मुलाकात से साफ़ तौर पर माना किया है I

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए इमरान खान ने शरीफ और मोदी को दूरदर्शिता के अभाव वाले नेता भी कहा। इमरान के द्वारा दिए गए इस तरह के बयान के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के प्रवक्ता मुसद्दक मलिक ने कहा इमरान खान को शरीफ के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाने के लिए शर्म आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बैठक नहीं हुई। इमरान ने कहा कि मोदी को गरीबी से लड़ने का भरपूर मौका मिला है लेकिन उन्होंने दूसरा रास्ता चुना है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान में द्विपक्षीय व्यापार से लाभान्वित होने की अपार संभावना है। उन्होंने यूरोपीय संघ का उदाहरण दिया जहां सीमाओं की अवधारणा महत्वपूर्ण नहीं है।

इमरान ने कहा कि उप महाद्वीप दुनिया के सबसे गरीब क्षेत्रों में से एक है इसलिए नेताओं को अपनी प्राथमिकताओं की समीक्षा करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और भारत में संबंधों में सुधार के माध्यम से और गरीबी खत्म करने तथा कश्मीर मुद्दे जैसे विवादों के हल के उद्देश्य से नीतियों के कार्यान्वयन के माध्यम से हमारे नेता दोनों देशों में शांति स्थापित कर सकते हैं। प्रतिरोध करने वाले कुछ अतिवादी हमेशा ही प्रतिरोध करते रहेंगे और उन्हें जनता की राय के जरिये हाशिये पर डालने की जरूरत है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

four × 3 =