प्रभारी मंत्री ने माहिला आशा ज्योति वैन को दिखा हरी झण्डी किया रवाना

0
48


मिर्जापुर(ब्यूरो)- प्रदेश के वित्त/प्रभारी मंत्री श्री राजेश अग्रवाल ने आज अष्ठभूजा निरीक्षण गृह पर 181 हेल्पलाइन महिला आशा ज्योति वैन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उन्होने कहा कि अपराध मुक्त, न्यायमुक्त व भयमुक्त वातावरण सृजित कर कानून का राज स्थापित करने तथा महिलाओं/किशोरियों के मन में सुरक्षा का विश्वास जागृत करने के लिए सरकार कृत संकलपित है, यह वैन उसी की एक कड़ी है जो बालिकाओं/महिलाओं के उत्पीडन होने पर 181 नम्बर डायलकर इस वैन के माध्यम से सहायता प्राप्त की जा सकती है।

जिलाधिकारी ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि शासन के द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओं के सुरक्षा व सामाजिक एवं आर्थिक सशक्तीकरण हेतु 181 महिला हेल्प लाइन के रूप में जनपद मीरजापुर को 01 रेस्क्यू वैन उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने बताया कि यह 181 एक टोल फ्र्री नम्बर है जो 24 घंटे कार्य करेगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भी महिला या बालिका जो विषम परिस्थितियों से ग्रस्त हो अथवा उसको किसी प्रकार की समस्या या आवश्यकता की पूर्ति हेतु सलाह की आवश्यकता हो तो टोल फ्री नम्बर के माध्यम से सहायता प्राप्त कर सकती है।

मा0 मंत्री जी ने किया वृक्षारोपण-
प्रदेश के वित्त/प्रभारी मंत्री श्री राजेश अग्रवाल ने आज फतहा स्थित गंगा जी के किनारे नवग्रह वाटिका(गंगा दर्शन पार्क पतहा) में पहुॅचकर वृक्षारोपण किया। उन्होने इस अवसर पर नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देशित किया कि लगाये गये वृक्ष में टीगार्ड लगाकर सुरक्षा की जाये। उन्होने कहा कि इस पार्क का चहुॅमुखी विकास कर विकसित किया जाये ताकि लोग गंगा के किनारे इस पार्क का लाभ उठा सके।

इस अवसर पर नगर विधायक श्री रत्नाकर मिश्र, जिलाधिकरी बिमल कुमार दूबे, मुख्य विकास अधिकारी प्रियंका निरंजन,मड़िहान विधायक रमाशंकर पटेल, मिर्जापुर भाजपा जिलाध्यक्ष बालेन्दुमणि त्रिपाठी, व जिले के तमाम अधिकारी तथा कर्मचारी व भाजपा के नेता व कार्यकर्ता मौजुद रहे ।

रिपोर्ट – साज़िद अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY