पूर्व ब्लाक प्रमुख की दबंगई तहसील प्रशासन के सामने वृद्धा व्यक्ति को गुर्गों से पिटवाया हालत नाजुक

0
138

महाराजगंज/रायबरेली (ब्यूरो)-  क्षेत्र के लोगो के आस्था के प्रतीक बाबा सूरदास कुटी मंदिर एवं मेला मैदान सलेथू की जमीन पर फर्जीवाड़ा कर नाम दर्ज किए जाने के विरोध में ग्रामीणो ने बछरावा रोड सलेथू में धरना प्रदर्शन व आमरण अनशन किया । मौके पर पहुचे तहसीलदार ने प्रदर्शनकारियों की मांगो को सुन अनशन खत्म कराया । वही शासन प्रशासन की मौजूदगी के दौरान एक बुजुर्ग पर प्रदर्शनकारियों का विरोध कर रहे दूसरे पक्ष के लोग हमलावर हो गये जिससे बुजुर्ग को गंभीर चोटें आयी है, मामले को तूल पकड़ता देख क्षेत्राधिकारी गोपीनाथ सोनी की अगुवाई में कोतवाली पुलिस ने गांव में शांति व्यवस्था को बनाए रखने के उद्देश्य से फ्लैग मार्च भी किया ।

बताते चले की सलेथू गांव के पूर्व प्रधान इसरार हुसैन उर्फ कल्लू एवं गांव के ही मौजूदा क्षेत्र पंचायत सदस्य अनिरुद्ध तिवारी ने बीते एक सप्ताह पूर्व शासन को ज्ञापन देकर अवगत कराया की गांव सभा की जमीन जिस पर बाबा सूरदास कुटी के नाम से हनुमान मंदिर स्थापित है तथा परिसर की जमीन पर मेला आयोजित होता आया है पर गांव के ही कुछ लोगो व मौजूदा लेखपाल की मिली भगत से फर्जी नाम दर्ज कर क्षेत्र की आस्था को चोट पहुचाई जा रही । मंगलवार की सुबह तय समय पर सुनवाई ना होने से सैकडो ग्रामीणो ने धरना प्रदर्शन कर आमरण अनशन शुरू कर दिया । ग्रामीणो ने आरोप लगाते हुए कहा की लेखपाल की मिलीभगत के चलते ग्रामीण अनशन को मजबूर है । वही सैकडो की तादाद में अनशनकारियों की सूचना मिलने से शासन प्रशासन में हड़कंप मच गया मौके पर पहुचे कोतवाल राकेश सिंह व तहसीलदार विनोद कुमार सिंह के समझाने बुझाने पर ग्रामीणो ने अनशन खत्म किया । इस दौरान तहसीलदार ने कहा की मंदिर स्थित गांव की जमीन हथियाने व अभिलेखों में हेरा फेरी कर नाम दर्ज किए जाने की जांच कर दोषियों पर कठोर कार्यवाही की जाएगी ।

प्रदर्शनकारियों को समझाने बुझाने के दौरान ही एक बुजुर्ग को मारने पीटने का मामला भी प्रकाश में आया । तहरीरकर्ता मुकीम ने बताया की उनके बड़े भाई इब्राहिम पुत्र इमामबक्स प्रदर्शन के दौरान अपने खेत को जा रहे थे की तभी घात लगा कर बैठे गांव सलेथू के ही अमर सिंह पुत्र रामलखन, रामवरदान पुत्र रामलखन, मनीष तिवारी, मनोज तिवारी पुत्रगण शिवाकांत, जयप्रकाश साहू, रामप्रकाश साहू पुत्रगण कन्हैयालाल ने लाठी डंडो से मारा व गला दबा कर जान से मारने की धमकी दी । मामले में कोतवाल राकेश सिंह ने कहा की घायल को चिकित्सक के पास इलाज के लिए भेजा गया है उपरोक्त लोगो के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर कड़ी कार्यवाही की जाएगी । इस दौरान मारपीट की घटना होने से गांव में तनाव का माहौल फैल गया है जिसको देखते हुए क्षेत्राधिकारी गोपीनाथ सोनी ने लोगो से शांति व्यवस्था बरतने की अपील कर फ्लैग मार्च किया ।

रिपोर्ट – मोनू अवस्थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here