ससुराली जनों के बाद अब पुलिस भी कर रही महिला का उत्पीड़न

0
205

WhatsApp Image 2017-01-19 at 7.24.15 PM (1)
लालगंज (प्रतापगढ़ ब्यूरो) बड़े-बड़े उच्चाधिकारी व महिला संगठन तथा तमाम राजनेताओं के मंचासीन बोल सिर्फ कहने भर व सांत्वना की बानगी भर है बताते चलें कि जनपद प्रतापगढ़ उ. प्र. के जेठवारा थानान्तर्गत कटरा गुलाब सिंह चौकी क्षेत्र की महिला पिंकी अगहरि अपने 6 वषॅ के बेटे के साथ ससुरालीजनो के उत्पीड़न व पति के जुल्मों सितम की दास्तां से आहत खुले आसमान के नीचे रहने पर मजबूर है साथ ही 6 वर्षीय बेटे का भविष्य भी दांव पर लगा है। समाज के दहेज लोभी भेड़ियों की महिलाएं कब तक शिकार होती रहेंगी जिलाधिकारी के आदेश के बावजूद ससुराल में नहीं मिल रही पनाह क्या कानून इस महिला को इंसाफ दिला पायेगा ? या ये सब यूं ही चलता रहेगा। आंखों में लाचारी के आंसू व बेबसी के पुरजोर आलम की जद्दोजहद में जूझ रही महिला को कब मिलेगा न्याय व इंसाफ अपने हक व हुकूक के लिए संघर्ष कर रही महिला आखिर जाये तो जाये कहाँ ?

पीडि़ता ने लगाया चौकी इंचार्ज पर आरोप

दहेज पीड़िता व ससुरालीजनो द्वारा उत्पीड़न के क्रम में जिलाधिकारी प्रतापगढ़ के आदेश को जब चौकी प्रभारी कटरा गुलाब सिंह थाना जेठवारा को दिखाया तो महिला ने आरोप लगाया कि ससुरालीजनो से पैसा लेकर पक्षपात पूणॅ कार्यवाही करते हुए कहा कि मेरे पास कमरा लेकर रहो तुम्हारा पूरा खर्च उठाने के लिए तैयार हूँ जब महिला की बेबसी पर चौकी इंचार्ज कुछ इस तरह पसीज रहे हैं तो आखिर क्या वजह है कि जिलाधिकारी के आदेश का पालन नहीं करा पा रहे हैं इश्क का भूत चौकी इंचार्ज महानुभाव के सर पर चढ़ कर बोल रहा है। क्योंकि साहब ठहरे हुश्न के दीवाने उल्टा कबूल रहे हैं हर महीने 500 रूपये देने की बात और किसी पर साहब का रहमोकरम क्यों नहीं ?

रिपोर्ट – डॉ. आर. आर. पाण्डेय

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY