मुस्लिम बहुल देवबंद में BJP के विधायक के पोस्टर पर हुआ जमकर बवाल, जाने क्या लिखा था?

0
137


सहारनपुर
– उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के अंतर्गत आने वाले देवबंद इलाके में लगे भारतीय जनता पार्टी के विधायक बृजेश सिंह की जीत की खुशी में लगाए गए पोस्टर्स पर इन दिनों विवाद चल रहा है। दरअसल आपको बता दें कि इन पोस्टर्स की वजह से जो विवाद का मुख्य कारण है वह या है कि पोस्टर्स में देवबंद का नाम बदलकर देववृन्द लिख दिया गया है। यह पूरा इलाका मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है और यहां की 65 प्रतिशत आबादी मुस्लिमों की है इसके बावजूद भी यहाँ बीजेपी ने धमाकेदार जीत हासिल की है और बीजेपी विधायक बृजेश सिंह ने बहुजन समाजवादी पार्टी के माजिद अली को यहां से 29415 वोटों से भारी मात दी है।

मैं किसी का दिल नहीं दुखाना चाहता था- बृजेश सिंह
पोस्टर पर देवबंद की जगह देववृन्द लिखे होने के बाद मचे बवाल पर सफाई देते हुए नवनिर्वाचित विधायक बृजेश सिंह ने कहा है कि मैं किसी का भी दिल नहीं दुखाना चाहता था और इसका संबंध किसी भी मुस्लिम संस्थान से भी नहीं है। उन्होंने कहा है कि मैं सिर्फ इस स्थान का नाम देवबंद से बदलकर देव वृंद रखना चाहता हूं क्योंकि इस स्थान का अपना एक पौराणिक इतिहास है। कालांतर में इस स्थान को इसी नाम से जाना जाता रहा है। बृजेश सिंह ने कहा कि हमारे समर्थकों ने मुगल स्मारको के भी नामों को बदलने कि हमसे दरख्वास्त की है, उन्होंने इसके पीछे के कुछ ऐतिहासिक उदाहरण भी दिए है।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here