पीएम मोदी के गढ़ में बीजेपी को तगड़ा झटका, सपा ने बचा ली यह सीट

0
117

वाराणसी (ब्यूरो)- बिहार में सरकार बना चुकी बीजेपी को पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में तगड़ा झटका लगा है। बीजेपी ने सपा से जिस सीट को छीनने के लिए चक्रव्यूह तैयार किया था, उसी जाल में बीजेपी ही फंस गयी और सपा अपनी सीट बचाने में कामयाब रही।

पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में सपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा किया था। यूपी में बीजेपी सरकार बनते ही पार्टी ने जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा करने के अविश्वास प्रस्ताव लाया था। माना जा रहा था कि बीजेपी सत्ता पक्ष की ताकत का उपयोग करके इस सीट को अपने कब्जे में ले लगी। 28 जुलाई को जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होना था। जिला पंचायत अध्यक्ष अपराजिता सोनकर वह सपा से जुड़े अन्य जिला पंचायत सदस्य मौकै पर पहुंच गये थे, लेकिन बीजेपी की तरफ से कोई सदस्य नहीं पहुंचा। इसके बाद जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्रा ने अपराजिता सोनकर को जिला पंचायत अध्यक्ष मानते हुए अपना निर्णय सुना दिया।

बाहुबली बीजेपी विधायक नहीं दिखा पाये ताकत-
बीजेपी के बाहुबली विधायक ने ही इस सीट पर कब्जा जमाने के लिए सारा खेल किया था, लेकिन वह इस सीट पर कब्जा करने में असफल रहे। खास बात है कि मतदान के समय बाहुबली बीजेपी विधायक का कोई समर्थक नहीं पहुंचा। इसके बाद सपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर एक बार फिर से कब्जा कर लिया।

बीजेपी ने जब सपा से जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी छीनने का जाल बिछाया था तो इसकी जानकारी पूर्व सीएम अखिलेश यादव को हो गयी थी। उन्होंने सपा से जुड़े जिला पंचायत सदस्यों से एकता बनाये रखने को कहा था और अखिलेश यादव की बात रखते हुए सपा सदस्यों ने अपने जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी बचा ली।

रिपोर्ट- सर्वेश कुमार यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here