त्योहार के मद्देनजर कप्तान ने की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

0
107

मीरजापुर(ब्यूरो)– पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा त्योहारों के मद्देनजर पुलिस अधिकारियों के साथ एक बैठक की गई व आरटी सेट के माध्यम से समस्त थानाध्यक्ष/एसएसआई/ चौकी प्रभारी को ब्रीफ किया गया। चुनाव परिणाम के बाद होली त्यौहार के मद्देनजर विशेष सतर्कता बरतते हुए शांति सौहार्द कायम रखने के लिए निम्नलिखित सुरक्षा के इंतेजाम किये गए हैं।

1. जनपद में 43 जगहों का परमानेंट पिकटिंग की व्यवस्था की गई है जहां पर सशस्त्र पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।
2. 90 क्लस्टर मोबाइल 14 तारीख तक भ्रमणशील रहेंगे जो अराजक तत्वों व उत्पात मचाने वाले लोगों पर नजर रखेंगे और उनके विरुद्ध कार्रवाई करेंगे ।
3.जनपद में 16 बैरियर बनाए गए हैं जहां पर चुनाव परिणाम के बाद होली के दौरान हुड़दंग करने वालों लोगों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी, वाहनों की सघन चेकिंग चालान व सीज किया जाएगा ।
4. सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जा रही है जिससे कि आपत्तिजनक भड़काऊ आदि सामग्री पोस्ट करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी ।
5.शान्ति व्यवस्था ड्यूटी हेतु 1000 होमगार्ड की मांग की गई है जो शांति व्यवस्था ड्यूटी में स्थानीय पुलिस का सहयोग कर त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराने में सहयोग करेंगे।
6. शहर में नौ जगहो पर अर्ध सैनिक बलों की तैनाती की गई है|
7. लगभग 36 क्यूआरटी की टीमें बनाई गई हैं जोकि दंगा निरोधी उपकरणों के साथ लैस रहेंगे, आवश्यकता पड़ने पर शांति व्यवस्था कायम रखेंगे।
8. अधिकांश थानों में आज ही त्योहार को लेकर पीस कमेटी की मीटिंग की जाए, शांतिपूर्वक त्यौहार मनाने हेतु वार्ता की जाए ।
9.अश्लील गाने बजाने वाले अराजक तत्व व डीजे मालिकों को नोटिस जारी किया गया है जिससे कि शांति व सौहार्दपूर्वक होली के त्योहार को सकुशल संपन्न कराया जाये।

रिपोर्ट- अंशु मिश्रा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here