वाराणसी में 10 अगस्त से 19 अगस्त तक चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

0
54

वाराणसी (ब्यूरो)- जाम की समस्या से जूझ रही काशी नगरी को एक बार फिर जिला प्रशासन उबारने के लिए शहर के आठ व्यस्त मार्गो पर अतिक्रमण हटाओं अभियान चलाने जा रही है। यह अभियान कल यानि 10 अगस्त से प्रारम्भ होकर 19 अगस्त तक चलेगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने विधिवत तिथि व क्षेत्रवार टीम का गठन किया है। इस टीम में पुलिस से लेकर अन्य विभाग के लोगों को भी शामिल किया गया है। अतिक्रमण हटाने के साथ जिम्मेदार लोगों पर मुकदमा भी दर्ज होगा।

गौरतलब है कि आज काशी की प्रमुख समस्या यहां का ट्रैफिक जाम है। इसकी मुख्य वजह अतिक्रमण है। अतिक्रमण के चलते सड़के इतनी सकरी हो गयी है कि तेजी से चलने वाले वाहन भी इन सड़कों पर रेंगते रहते हैं। पुलिस प्रशासन ने अब काशी की सड़कों को अतिक्रमण से मुक्त करने का निर्णय लिया है। इसके लिए क्षेत्र व तिथिवार अभियान चलाने की तैयारी की गयी है।

टीम में स्थानीय पुलिस के साथ ट्रैफिक पुलिस, मजिस्ट्रेट, जिस विभाग की सड़क है उसे जुड़े अधिकारी को भी शामिल किया गया है, जिससे अतिक्रमण करने वाले मौके पर किसी तरह का बहाना नहीं बना सके।
’इन तिथियों पर चलेेगा क्षेत्रवार अभियान’

10 अगस्त- पांडेयपुर चैराहे से कालीमंदिर, पहडिया से आशापुर चैराहा व चन्द्रा चैराहा से पंचक्रोशी चैराहा तक।

11 अगस्त- भोजूबीर चैराहा से मछलीमंडी चैराहा, महावीर मंदिर चैराहा से अर्दली बाजार तिराहा, पुलिस लाइन चैराहा से कचहरी चैराहा, नदेसर चैकी से जज गेट के अतिरिक्त पुलिस आफिस व आयुक्त सभागार के बाहर तक।

12 अगस्त- ताड़ीखाना तिराहा से चैकाघाट चैराहा, लकड़ीमंडी तिराहा से अन्धरापुल चैराहा, मरीमाई तिराहा से लोहामंडी चैराहा व मलदहिया चैराहा से जय सिंह चैराहा तक।

13 अगस्त- रोडवेज, धर्मशाला तिराहा से इंगलिशिया लाइन व साजन सिनेमा से मालगोदाम तक।

14 अगस्त- सिगरा चैराहा से रथयात्रा चैराहा, गुरूबाग तिराहा से नीमामाई तिराहा, कमच्छा पुलिस बूथ से महमूरगंज चैकी तक।

16 व 17 अगस्त- रविदास से बीएचयू गेट, संकट मोचन मंदिर से दुर्गाकुंड, भिखारीपुर, सुन्दरपुर से डीरेका गेट तक।

18 अगस्त- लहुराबीर चैराहे से कबीरचैरा तिराहा, लोहटिया तिराहे से मैदागिन चैराहा, विशेश्वरगंज से गोलगड्डा, कज्जाकपुरा, राजघाट तक।

रिपोर्ट-सवेॅश कुमार यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY