रमजान के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा

बलिया(ब्यूरो)-  जिलाधिकारी सुंरेंद्र विक्रम व पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने रमजान महीने के दृष्टिगत कलेक्ट्रेट सभागार में कानून व्यवस्था की समीक्षा की। डीएम ने थानाध्यक्षों से उनके थाने क्षेत्र से सम्बन्धित समस्याओं के बावत पूछताछ की।

कहा जो भी दिक्कतें है उसे समय रहते दूर कर लें। ईदगाहों या नमाजस्थल की साफ सफाई, सुगम मार्ग आदि को देख लें। सभी एसओ ने प्रमुखता से बिजली से जुड़ी ही समस्या बताई । जिस पर एक्सईएन को निस्तारण करने का निर्देष दिया गया।

जिलाधिकारी ने कहा कि रमजान के पवित्र त्यौहार पर सभी अपने क्षेत्र में शांति समिति की बैठक कर लें। कहीं छोटी से छोटी समस्या भी हो तो उसे निपटा दें। समय से किसी भी परिस्थिति का आंकलन कर लें।

नमाज स्थल पर रास्ते में कोई बाधा, जल जमाव जैसी स्थिति न हो। सिकंदरपुर में ईद के साथ महावीरी झंडा के जुलूस को देखते हुए विषेष सतर्कता बरतने को कहा।

सभी प्रषासनिक व पुलिस अधिकारियों से कहा कि अपने क्षेत्र के विद्युत अधिकारी से सम्पर्क कर ढ़ीले तारों की समस्या को ठीक करा लें। विना इंतजार किये तत्काल साफ सफाई कराने का निर्देष दिया। जल निगम को स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था रखने को कहा।

अवैध शराब पर सख्ती बरतें

जिलाधिकारी ने सभी थानाध्यक्षों को स्पष्ट निर्देष दिया कि अवैध शराब की कहीं षिकायत नही मिलनी चाहिए। कहीं ऐसा हो तो अभियान चलाकर बंद कराएं।

ऐसी शिकायत मिली तो आबकारी विभाग के अधिकारी के साथ सम्बन्धित थानाध्यक्ष भी नपेंगे। यह भी कहा कि क्षेत्र में सख्ती का माहौल ऐसा हो जिससे अराजक तत्वों में खौफ बना रहे।

ट्रांसफार्मर खराब हो तो टोल फ्री नम्बर 1912 पर करें कॉल

जिलाधिकारी ने कहा कि कहीं भी ट्रांसफार्मर जल जाए या खराब हो जाए तो टोल फ्री नम्बर 1912 पर फोन करें।

इसकी मॉनिटरिंग लखनऊ से होती है। इस पर विद्युत विभाग के उच्चाधिकारियों की भी नजर रहती है। इससे निर्धारित अवधि में ट्रांसफार्मर बदल दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here