सांसद प्रमोद व विधायक मोना ने किया उदयपुर में फायर सेंटर सेवा का शुभारम्भ, ग्रामीणों में हर्ष

0
48


लालगंज/प्रतापगढ(ब्यूरो) राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी एवं क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना ने शनिवार को उदयपुर थाना मुख्यालय पर क्षेत्रीय विधायक निधि द्वारा प्रदत्त पचीस लाख रूपए लागत के फायर युनिट वाहन को जनता  के बीच समारोह पूर्वक समर्पित किया। अपर पुलिस अधीक्षक बसन्त लाल के साथ इस नए फायर युनिट सेवा का शुभारम्भ करते हुए सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधायक निधि से इस पहले फायर युनिट वाहन की स्थापना का कीर्तिमान बनने के साथ रामपुर खास विधानसभा क्षेत्र में पांच पांच फायर युनिट सेवा की सौगात भी एक अलग कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।

उन्होने कहा कि इस अग्नि समन सेवा के जरिए अब क्षेत्र में आकस्मिक आगजनी की घटनाओं से लोगों की जान बचाने के साथ बेवजह खाक होने वाली गृहस्थियों और संपदाओं की भी त्वरित सुरक्षा हो सकेगी। उन्होने कहा कि शीघ्र ही मंगापुर में शासन द्वारा स्वीकृत हुए तीन करोड़ इकसठ लाख बजट से सुसज्जित अग्नि समन सेवा केन्द्र के आधुनिक भवन का भी निर्माण हो जायेगा। सांसद प्रमोद तिवारी उन्होने कहा कि क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना ने क्षेत्र में जन धन हानि रोकने तथा गरीब परिवार के लोगों की गृहस्थी की सुरक्षा को लेकर विधायक निधि से जो यह फायर युनिट सेवा रामपुर खास की जनता को समर्पित किया है वह पूरे प्रदेश के जनप्रतिनिधियों के लिए उदाहरण बन सका है।

विशिष्ट अतिथि अपर पुलिस अधीक्षक बसन्तलाल ने कहा कि पुलिस बल सदैव जनता के सहयोग से क्षेत्रों में जनधन की सुरक्षा व अमन चैन के वातावरण को मजबूती प्रदान किया करता है। उन्होने कहा कि जिस क्षेत्र में जनता का सहयोग हासिल करने में पुलिस कारगर हुआ करती है वहां का वातावरण सदैव शान्तिप्रिय हुआ करता है। समारोह की अध्यक्षता करते हुए क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि इस पांचवे अग्निशमन संयंत्र सेवा के शुरू हो जाने से रामपुर खास के कई सई तटवर्ती गांवों में आकस्मिक आगजनी की घटनाओं को अब पूरी तरह से नियंत्रित करने में कारगर सफलता मिल सकेगी। विधायक आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि रामपुर खास में सुरक्षा तथा भाईचारे की मजबूती को प्राथमिकता देने का उनका उद्देश्य इस क्षेत्र को विकास के माॅडल क्षेत्र के रूप में प्रदेश भर में नजीर बनाना है। प्रारम्भ में पुलिस उपाधीक्षक रमाकान्त यादव ने अग्निशमन सेवा के जनउद्देश्यों की बिन्दुवार चर्चा रखी। कार्यक्रम का संचालन अधिवक्ता ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने किया। आभार प्रदर्शन उदयपुर थानाध्यक्ष चन्द्रकान्त उपाध्याय ने किया। इस मौके पर ब्लाक प्रमुख अशोक सिंह बबलू, प्रधान अवधेश सिंह, दृगपाल यादव, रामकृपाल पासी, श्रीकान्त मिश्र, राघवेन्द्र शुक्ल, सुधाकर पांडेय, अरविन्द मिश्र, नवीन प्रताप सिंह, प्रदीप मिश्रा, संदीप यादव, महेन्द्र सिंह, मो.मुस्ताक, जिला पंचायत सदस्य महेन्द्र सिंह, योगेश सिंह आदि रहे। इसके बाद सांसद प्रमोद तिवारी व विधायक आराधना मिश्रा मोना क्षेत्र के सराय भागमानी के सोराठा गांव पहुंचकर हाल ही में दुर्घटना में मृतक व्यापारी अशोक वर्मा की मौत पर परिजनों से मिलकर संवेदना जताई। वहीं सांसद प्रमोद तिवारी एवं विधायक मोना ने क्षेत्र के गौखाड़ी के धारूपुर गांव में राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण  सेवा का भी समारोह पूर्वक शुभारम्भ किया। यहां आयोजित जनसभा में सांसद प्रमोद तिवारी ने आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि रामपुर खास में सदैव विकास का उजाला हर गरीब की झोपड़ी तक जगमगाता रहेगा।

रिपोर्ट – चन्द्र शेखर तिवारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY