एनटीपीसी में भारतीय जनऔषधि केन्द्र का उद्घाटन

0
45


रायबरेली : जरूरत मंदों को सस्ती दवाएं उपलब्ध कराने के भारत सरकार के मिशन को आगे बढाते हुए एनटीपीसी ऊँचाहार के आवासीय परिसर में कर्मचारी उपभोक्ता सहकारी समिति के माध्यम से भारतीय जनऔषधि केन्द्र खोला गया है,जिसका उद्घाटन एनटीपीसी के निदेशक सुभाष चन्द्र पाण्डेय ने किया।

ऊँचाहार प्रबंधन की इस पहल की प्रंशसा करते हुए श्री पाण्डेय ने कहा कि विद्युत उत्पादन के साथ साथ प्रधानमंत्री जन औषधि परियोजना के तहत एनटीपीसी अपनी सभी विद्युत परियोजनाओं के आवासीय परिसर में भारतीय जनऔषधि केन्द्र खोले जाने के प्रति संकल्पित है जिसे धरातल पर उतारकर ऊँचाहार ने एक मिशाल पेश किया है। ताकि आम लोगो को सस्ती दवाएं मुहैया करायी जा सके । इसके पहले भारतीय जनऔषधि केन्द्र पहुंचने पर सहकारी समिति के प्रशासक शिशिर कुमार चतुर्वेदी तथा अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तवा ने श्री पाण्डेय का स्वागत किया। उद्घाटन के बाद श्री पाण्डेय ने केन्द्र में शत प्रतिशत दवाओं की उपलब्धता पर जोर दिया। इस अवसर पर उत्तरी क्षेत्र के कार्यकारी निदेशक रविन्द्र सिंह राठी, समूह महाप्रबंधक विनोद चैधरी ,कई विभागाध्यक्ष तथा सहकारी समिति के पदाधिकारी उपस्थित रहे। निदेशक (परियोजनाएं) ने एक दिवसीय ऊँचाहार आगमन के दौरान निर्माणाधीन विद्युत ईकाइ के कार्य की प्रगति की समीक्षा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिये। अपने प्रवास के दौरान श्री पाण्डेय मालवीय मिशन के कार्यक्रम में शामिल हुए जहां उन्होनें गरीब महिलाओं को साडियां प्रदान की।मालवीय मिशन के पदाधिकारियों ने श्री पाण्डेय का गर्मजोशी से स्वागत किया।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY