पं. दीनदयाल उपाध्याय अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का सण्ड़वा चन्द्रिका में हुआ उद्घाटन

प्रतापगढ़ ब्यूरो: पं0 दीनदयाल उपाध्याय जन्म शती के अवसर पर अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का उद्घाटन आज विकास खण्ड सण्ड़वा चन्द्रिका मुख्यालय परिसर में खण्ड विकास अधिकारी सुश्री कुसुमलता एवं श्री देशराज सिंह अध्यक्ष स्वास्थ्य समिति द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में खण्ड विकास अधिकारी ने कहा कि पं0 दीन दयाल उपाध्याय जी का सपना था कि हम जिस राष्ट्र में पैदा हुये है, हम उस राष्ट्र के अंश है और हमे सामूहिक रूप से उस राष्ट्र के विकास के बारे में सोचना चाहिये तभी राष्ट्र का विकास हो सकता है। हम सभी लोगों का कर्तव्य है कि पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी के सपनो को पूरा करने के लिये कटिबद्ध हो।

इस अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का प्रमुख उद्देश्य यह है कि प्रत्येक व्यक्ति को विकास के प्रति जागरूक करना है एवं प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी देना है। सर्वप्रथम खण्ड विकास अधिकारी ने फीता काटकर एवं दीप प्रज्जवलन कर अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। तत्पश्चात् विभिन्न विभागों द्वारा लगायी गयी प्रदर्शनी एवं स्टाल का अवलोकन किया और लगाये गये स्टालों से चलायी जा रही योजनाओं के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। साथ ही मेले में आये हुये ग्राम प्रधानों, क्षेत्र वासियों से मेले में अधिक से अधिक संख्या में भागीदारी करने के लिये कहा।

इस अवसर पर सूचना विभाग द्वारा आये सांस्कृतिक दल ने लोकगीत के माध्यम से शासकीय योजनाओें का प्रचार प्रसार किया। उपस्थित जन मानस ने सांस्कृतिक दल द्वारा प्रस्तुत लोकगीत कार्यक्रम की सराहना की। उक्त मेले में उप खण्ड विकास अधिकारी श्री दयाराम सरोज, श्री दिनेश दूबे प्रधानसंघ अध्यक्ष, श्री राम लखन उपस्थित रहे। इस अवसर पर मेले में सूचना विभाग, उ0प्र0 कौशल विकास मिशन, राजकीय जिला पुस्तकालय, उद्यान विभाग, बाल विकास परियोजना सण्ड़वा चन्द्रिका, 181-महिला हेल्पलाइन, कृषि विभाग, पंचायत उद्योग आदि विभागों द्वारा प्रदर्शनी लगायी गयी है।

रिपोर्ट- अवनीश कुमार मिश्रा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here