आयकर विभाग ने पकड़ा मानक से अधिक डालडा घी

0
107


जालौन : अवैध रुप से डालडा घी के टीन लादकर जा रही पिकप को आयकर विभाग ने कोंच चैराहे पर पकड़ा। टीम ने कानूनी कार्यवाही करते हुए मालसहित गाड़ी को कोतवाली में खड़ा कराया।

होली का त्योहार नजदीक आते ही अवैध रुप से कारोबार करने वाले सक्रिय हो गए हैं। व्यापारी, दुकानदार पहले से ही स्टाॅक को पूरा करने के लिये अभी से लग गए हैं। यह लोग सारे नियम कानून ताक पर रख कर अपने धंधे में अधिक मुनाफा कमाने के चक्कर में लगे हुए हैं। इतना ही नही इसके लिये वह कर चोरी कर सरकार को चूना लगाने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। आयकर विभाग उरई को सूचना मिली कि औरैया की ओर से एक पिकप गाड़ी में मानक से अधिक माल लदकर आ रहा है। सूचना पर मौके पर पहुंची सचल दल टीम ने कोंच चैराहे के पास पिकप गाड़ी को रोककर कर उससे कागज मांगे। जिस पर चालक ने जो कागजात दिए उसमें 60 डालडा के टीन दर्शाए गए थे। लेकिन उक्त गाडी मे 64 डालडा के टीन एवं करीब आधा सैंकड़ा गत्ते में बन्द घी मिला, जो मानक के विरुद्ध था। जिसके बाद सचल दल ने माल सहित गाड़ी को थाने में खड़ा कराया।

रिपोर्ट – अनुराग श्रीवास्तव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here