बढती गर्मी ने लोगों के छुडाये पसीने

0
90

जालौन(ब्यूरो)- आसमान से बरस रही आग और लू की लपटों से नगरवासी झुलसने पर मजबूर हुए। भीषण गर्मी में पंखा व कूलरों ने जबाव दे दिया है। तो वहीं, नगर में प्रशासन द्वारा प्याऊ ने खुलवाए जाने के चलते नगर में आने वाले लोगों को पानी के लिए इधर-उधर भटकने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

दिन प्रतिदिन से आसमान से बरस रही आग ने लोगों को बैचेन कर दिया है। सुबह से ही तेज धूप व लू का सिलसिला शुरू हो जाता है। जिसके चलते लोग घरों से भी बाहर नहीं निकल रहे हैं। दोपहर तक सड़कों पर सन्नाटा पसरा नजर आता है। सबसे बुरी हालत तो दो पहिया वाहन चालकों की है। लू व तेज धूप से उन्हें वाहन चलाने में काफी परेशानी हो रही है। घर से बाहर निकलने पर पूरा शरीर आग की लपटों की तरह झुलसता नजर आता है। बिना किसी आवश्यक काम के लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। नगर में लोग शाम 5-6 बजे के बाद ही अपने अपने घरों से निकलकर अपने काम निपटाते नजर आ रहे हैं। कुदरत की मार के साथ साथ प्रशासन की मार से भी लोग बेहाल है। टीकाटीक दुपहरी एवं रात्रि में बिजली गुल हो जाने से घरों में लोगों का रूकना मुश्किल हो रहा है।

गर्मी का हाल इतना बुरा है कि लोगों के घरों में जो पंखे कूलर आदि लगे हुए हैं, उन्होंने भी जबाव दे दिया है। लोगों को पंखे कूलर में भी राहत नहीं मिल रही है। इतना ही नहीं नगर में प्रशासन द्वारा अभी तक प्याऊ नहीं खुलवाए गए हैं। जिसके चलते नगर में आने वाले लोग व यात्री पानी की बूंद बूंद के लिये भटकते नजर आ रहे हैं। भीषण गर्मी का असर बाजार में भी नजर आ रहा है। दुकानदार सुबह से दुकान खोलकर बैठ जाते हैं, लेकिन ग्राहक के लिए उन्हें लम्बा इंतजार करना पड़ता है। हालांकि शाम के समय बाजार में कुछ चहल-पहल जरूर दिखाई देती है। इसके अलावा जूस और गन्ने के रस की दुकानों पर भी भीड़भाड़ देखी जा रही है।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY