स्वतंत्र देव को मिला मन्त्री पद समर्थकों में उत्साह

0
103

उरई(जालौन ब्यूरो)- रविवार को प्रदेश में नई सरकार के गठन के साथ ही बुंदेलखंड को दो मंत्री भी मिल गए हैं। काफी समय से लाल बत्ती का इंतजार कर रहे जनपद जालौन की झोली भी भर गई है। जनपद से राजनीति की शुरूआत करने वाले स्वतंत्रदेव सिंह को स्वतंत्र प्रभार का राज्यमंत्री का दर्जा मिल गया है। वहीं जिला निवासी कांग्रेस के कद्दावर नेता बृजलाल खाबरी को ललितपुर की महरौनी सीट से हराने वाले मन्नू कोरी को भी राज्य मंत्री का दर्जा मिल गया है। इसके साथ ही यह भी स्पष्ट हो गया है कि नई सरकार की प्राथमिकताओं में बुंदेलखंड भी शामिल है और आने वलो दिनों में बुंदेलखंड को और भी तवज्जो मिल सकती है।

पिछली सपा सरकार में बुंदेलखंड की झोली लगातार खाली ही रही। समाजवादी पार्टी को बहुमत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बुंदेलखंड को लेकर पिछली सपा सरकार ने ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई थी और यहां पर एक भी मंत्री नहीं दिया था। पूरे पाँच साल तक बुंदेलखंड के लोग यह इंतजार करते रहे कि शायद अब उनके क्षेत्र को तवज्जो दी जाएगी, पर ऐसा नहीं हो सका। इस बार के विधानसभा चुनाव में शुरूआत से ही भाजपा के एजेंडे में बदहाल बुंदेलखंड क्षेत्र भी प्राथमिकता में रहा। यही वजह रही कि अपने घोषणा पत्र से लेकर रैलियों तक में भाजपा के शीर्ष नेताओं ने बुंदेलखंड की दुखती रग को छुआ और इसका सकारात्मक परिणाम भी हासिल किया।

रविवार को नई सरकार का गठन हो गया और मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ ने अपनी टीम के साथ शपथ भी ग्रहण कर ली। मुख्यमंत्री योगी ने अपनी टीम में बुंदेलखंड को भी प्राथमिकता दी है। यहां से दो लोगों को मंत्री का दर्जा दिया गया है जिसमें जिले की झोली भी भर गई है। जिले से राजनीति की शुरूआत करने वाले स्वतंत्रदेव सिंह को राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार का दर्जा दिया गया है। वहीं महरौनी सीट से विधायक मन्नू कोरी को राज्य मंत्री का दर्जा मिला है। मन्नू सिंह ने कांग्रेस के कद्दावर नेता बृजलाल खाबरी को हराया था।

गौरतलब है कि बृजलाल जनपद जालौन के खाबरी गांव के निवासी हैं और इस बार वह कांग्रेस के टिकट पर ललितपुर की महरौनी सीट से चुनाव लड रहे थे जिन्हें हार का सामना करना पड़ा। पहले दिन से ही अपनी प्राथमिकताओं में बुंदेखलंड को भी शामिल किए जाने से यहां के लोगों में खुशी की लहर है। अब उम्मीद यह जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में बुंदेखलंड से और भी नेताओं को तवज्जो मिलेगी और उन्हें भी ऊंचे पदों से नवाजा जाएगा।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY