भारत विश्व आर्थिक शक्ति बन रहा है – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

0
344

दिल्ली- पीएम मोदी ने आज मलेशिया की राजधानी क्वालालंपुर में आसियान बिजनेस सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा है कि यह सदी एशिया की होगी और इतना ही नहीं प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा है कि भारत विश्व आर्थिक शक्ति बन रहा है । इस सम्मेलम मे पीएम मोदी बराक ओबामा के साथ अलग- अलग देशों के 18 राष्ट्रीय अध्यक्ष भी शामिल हुए । मोदी ने दूसरे देशों से सहयोग करने की भी बात कही क्योंकि उनका इसमें शामिल होने की मकसद ही सम्मेलन मे शामिल देशों को भारत में निवेश के लिए आकर्षित करना है ।

मोदी ने यह भी कहा कि वो भारत को नई ऊंचाईयों पर ले जाना चाहते है जो केवल बदलाव से ही हो सकता है । इसी वजह से जब एक ओर विश्व आर्थिक संकट से गुजर रहा था वहीं भारत पर इसका कोई असर नहीं हुआ । उन्होंने यह भी कहा कि नई सरकार आने के बाद से ना सिर्फ देश का बल्कि विश्व का भी उन पर विश्वास बढ़ा है ।

इस सम्मेलन में अपनी सरकार की तारीफ करने से भी पीएम मोदी पीछे नहीं रहे । उन्होंने कहा सरकार भारत को मैन्यूफैक्चरिंग हब बनाने के लिए कुछ भी करेगी । पीएम मोदी ने कहा कि भारत के 50 शहरों में मेट्रों का काम चल रहा है जिसमें दूसरे देश इंवेस्ट कर सकते हैं । पीएम ने कहा हमारी सरकार के आने के बाद देश की जीडीपी में बढ़ोतरी हुई है और साथ ही मुद्रास्फीति में कमी आई है। जहां एक ओर ब्याज दरों के साथ टैक्स से मिलने वाली राशि भी बढ़ी है । वहीं दूसरी ओर रूपया भी अन्य देशों की मुद्रा के हिसाब से स्थायी है।

इस सम्मेलन में ISIS के हमले का भी खतरा मंडरा रहा है । ISIS ने एक विडियो जारी कर के हमले की धमकी दी है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here