भारत की ख़राब शुरुआत के बाद विराट और रहाने ने संभाली टीम इंडिया

0
192
photo credit -nitee.in
photo credit -nitee.in

भारत और दक्षिण अफ्रीका आज गुरुवार को एम. चिदम्बरम स्टेडियम एक बार फिर अपने चौथे मैच के दौरान आमने सामने है I हालाँकि आज भी भारत के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन कुछ ख़ास कमाल न दिखा सके और सस्ते में ही अपना विकेट गँवा पवेलियन का रुख कर लिया I

आज भारत की तरफ से बल्लेबाजी करने के लिए उतरे रोहित शर्मा ने 19 गेंदों पर 4चौकों की मदद से 21 रन बनाये थे और वह क्रिस मोरिस की गेंद पर कैच आउट हो गए I उनसे पहले ही उनके साथी खिलाड़ी शिखर धवन आज फिर से नाकामयाब रहे और वह मात्र 7 रनों के ही निजी स्कोर पर रबाडा की गेंद पर विकेटकीपर को कैच थमा बैठे।
विराट कोहली (51) और अजिंक्य रहाणे (34) रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम इंडिया ने खबर लिखने तक 21 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 115 रन बना लिए थे।
आपको बता दें कि आज भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। कप्तान धोनी ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच के लिए दो बदलाव किए हैं। मोर्ने मोर्कल और ज्यां पॉल ड्यूमिनी के स्थान पर क्रिस मोरिस तथा एरान फेंगिसो को मौका दिया गया है।

पांच मैचों की वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका 2-1 से अहम बढ़त ले चुका है और अगर वे चेन्नई वनडे जीत जाते हैं तो सीरीज पर उनका कब्जा हो जाएगा।

टीमें :
भारत : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, सुरेश रैना, अक्षर पटेल, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, अमित मिश्रा।

दक्षिण अफ्रीका : अब्राहम डिविलियर्स, फरहान बेहरादीन, हाशिम अमला, क्विंटन डे कॉक, फाफ डू प्लेसी, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, क्रिस मोरिस, एरान फेंगिसो, कागीसो राबाडा, डेल स्टेन।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

nineteen − fifteen =