कश्मीर में हिजबुल सरगना समीर वानी को सेना ने मुठभेड़ में मार गिराया

0
226

श्रीनगर- जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में हिजबुल सरगना मारा गया, जिसके बाद सोपोर में हिंसक प्रदर्शन हुए। मारे गए हिजबुल आतंकी का संबंध सोपोर से था। पुलिस का कहना है कि कुपवाड़ा जिले के नागरी गांव के एक घर में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इस घर को चारों ओर से घेर लिया और समीर वानी को मार गिराया।

एक पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने भारी गोलीबारी की। जवाबी गोलीबारी में उत्तरी कश्मीर में हिजबुल का कमांडर वानी मारा गया। प्रत्यक्षदर्शियों और अधिकारियों का कहना है कि जैसे ही वानी के मारे जाने की खबर सोपोर में उसके गांव दूरू पहुंची, हजारों की संख्या में स्थानीय लोग बाहर निकल आए और उन्होंने सरकार विरोधी और आजादी के समर्थन में नारेबाजी की।

वानी का शव गांव पहुंचने पर प्रदर्शनकारियों ने शिवा क्षेत्र में पुलिस वाहन में आग लगा दी, लेकिन इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। आतंकवादी के जनाजे में मोटरसाइकिलों पर सवार कई युवा शामिल हुए। वानी की मौत के बाद बाजार बंद कर दिए गए और सार्वजनिक परिवहन के साधनों को सड़कों से हटा दिया गया।

इस दौरान प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए और उन पर पथराव किया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY