इंदिरा के योगदान को भुलाया नहीं जा सकेगा – सईदुल हसन

0
101

रायबरेली (ब्यूरो)-  प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आहवाहन पर शहर कांग्रेस के तत्वाधान में कांग्रेस नेता आशीष द्विवेदी द्वारा नगर पालिका क्षेत्र के मोहल्ला सर्वोदय नगर स्थित अक्षरधाम परिसर में भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इन्दिरा गांधी जन्म शताब्दी वर्ष पर गोष्ठी आयोजित की गयी। गोष्ठी के मुख्य अतिथि जिला कांग्रेस अध्यक्ष वीके शुक्ला व अध्यक्षता शहर अध्यक्ष सईदुल हसन ने की।

सर्वप्रथम इन्दिरा के चित्र पर माल्यार्पण व् पुष्पांजलि अर्पित कर गोष्ठी का शुभारम्भ किया गया। श्री शुक्ला ने कहा की वर्तमान भारत की परिदृश्य में इन्दिरा के योगदान को दरकिनार नही किया जा सकता। महिला सशक्तिकरण से लेकर देश को कृषि के क्षेत्र में स्वावलंबी बनाने की दिशा में पूर्व प्रधानमंत्री का विशेष योगदान रहा है साथ ही देश की सीमाओ को सुरक्षित रखने के प्रयास में पडोसी मुल्क के दो भाग कर इन्दिरा ने स्वयं को लौह महिला साबित किया। यह उनके अदम्य साहस का परिणाम ही था की 108 देशो विश्वपटल पर नेतृत्व महिला होने के उपरान्त भी भारत की प्रधानमंत्री श्रीमती इन्दिरा गांधी द्वारा किया जाता रहा।

सईदुल हसन कहा कि श्रीमती इन्दिरा गांधी कुशल प्रधानमंत्री होने के साथ ही ममत्व से परिपूर्ण राजनेता रही। कार्यकर्ताओ से उनका रिश्ता परिवार के सदस्य के रूप में रहता था। कार्यक्रम के संयोजक आशीष द्विवेदी ने संचालन करते हुये कहा की इन्दिरा गांधी पूर्ण रूपेण देश के लिए समर्पित नेता थी व लौहमहिला ने प्राणों की परवाह न करते हुवे देश की अखंडता को बनाये रखा। इस अवसर पर राजकुमार दीक्षित, सूर्यकुमार बाजपेयी, महिला नेता प्रभा द्विवेदी, सभासद विमला सिंह, धीरज श्रीवास्तव, पंकज सोनकर, सत्रोहन सोनकर, अधिवक्ता शम्भूरतन बाजपेयी, आनंद श्रीवास्तव, पंकज रस्तोगी, पवन श्रीवास्तव, मोहन दीक्षित, राजकुमार, लाल सिंह, गिरजेश मिश्रा, आदि महिला पुरुष उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- राजेश यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here