देहरादून में इंडो-नेपाल ट्रेड फेयर का आगाज

0
126


देहरादून : दून के परेड मैदान में नेपाल के कंचनपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री व रियल होस्ट के तत्वावधान में इंडो-नेपाल ट्रेड फेयर व टूरिज्म फेस्टिवल का रविवार को जोरदार आगाज हुआ। दो दिवसीय मेले का उद्घाटन सूबे के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किया। मेले में उत्तराखंड और नेपाल की सांस्कृतिक छवि की झलक देखने को मिली। नेपाल के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम रावत का जोरदार स्वागत किया। नेपाल के पारंपरिक छलिया नृत्य की धुन से सीएम का स्वागत किया। सीएम हरीश रावत ने रिबन काट कर मेले का उद्घाटन किया।

दून के परेड मैदान में नेपाल के कंचनपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री व रियल होस्ट के तत्वावधान में इंडो-नेपाल ट्रेड फेयर व टूरिज्म फेस्टिवल का रविवार को जोरदार आगाज हुआ। दो दिवसीय मेले का उद्घाटन सूबे के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किया। मेले में उत्तराखंड और नेपाल की सांस्कृतिक छवि की झलक देखने को मिली। नेपाल के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम रावत का जोरदार स्वागत किया। नेपाल के पारंपरिक छलिया नृत्य की धुन से सीएम का स्वागत किया। सीएम हरीश रावत ने रिबन काट कर मेले का उद्घाटन किया।

रियल होस्ट के निदेशक संजय सिंह ने बताया कि मेले में लोग नेपाली व उत्तराखंड व्यंजनों का जमकर मजा ले रहे है। इस आयोजन से व्यापार के आयाम खुलेंगे। मेले में हस्तशिल्प की प्रदर्शनी, औद्योगिक उत्पाद, निर्यात उत्पाद, कृषि उत्पादन आधारित उत्पाद व दोनों देशों के पर्यटक स्थलों के स्टाल लगाए जाएंगे। इस दौरान गोरखा इंटरनेशनल सोसियो कल्चर फाउंडेशन के अध्यक्ष सूर्य बिक्रम शाही, विशाल थापा, पूजा नंदिका बिष्ट, दीपक जैन, रमेश पांडे आदि मौजूद थे। मेले में उत्तराखंड औऱ नेपाल के कई स्टॉल लगे थे जिस में हस्त शिल्प से बनी वस्तुओं का लगाया गया था। लोगों ने मेले में जमकर खरीददारी की और नेपाल की छलिया नृत्य की धुन ने लोगों का मन मोह लिया।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY