आदर्श गाँव जरखोर में चल रही विकास की योजनाओं के बारे में ग्रामीणों से जानकारी ली

0
116

बबुरी/चंदौली (ब्यूरो)- जिलाधिकारी चन्दौली हेमन्त कुमार ने शनिवार की सुबह 10.30 बजे चन्दौली के सांसद व राज्यमंत्री डॉ महेन्द्र नाथ पांडेय द्वारा तीन वर्ष पहले गोंद लिए गए आदर्श गाँव जरखोर में चल रही विकास की योजनाओं के बारे में ग्रामीणों से जानकारी ली तथा गाँव की गलियों में घूम कर स्थलीय निरीक्षण किया।

सांसद आदर्श गाँव योजनान्तर्गत गाँव में पेयजलापूर्ति के लिए ग्रामपंचायत पेयजल योजना के तहत 2करोड़ 9लाख 25हजार की लागत से बन रही पानी की टंकी जीसका 1अक्टूबर 2016 को शिलान्यास हुआ था जिसमे नम्बर 2 इट के प्रयोग पर उन्हीने कड़ी नाराजगी प्रगट की तथा मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि जल निगम विभाग के जे ई व ठेकेदार को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि नम्बर 1 ईंट का ही प्रयोग करें।

प्राथमिक विद्यालय पर पहुचे जिलाधिकारी हेमन्त कुमार ने विद्यालय में जाकर मिडडेमील में बन रहे भोजन की गुडवत्ता की जांच किया सही मिलने पर प्रसन्नता जाहिर की।किसानों ने बताया कि जगदीशपुर माइनर से टेल तक सिचाई के लिए पानी कभी नही मिल पाता उसके लिए किसानों में एक कैनाल की मांग की इसपर जिलाधिकारी ने आस्वाशन दिया कि जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा।

गाँव के जलस्तर को बढ़ाने के लिए उन्होंने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि आप सब छोटे छोटे तालाब की खुदाई कराले जिससे जलस्तर भी बढ़ जाएगा तथा मछली पालनसे नवयुवको को रोजगार भी मिल जाएगा।

हरिजन बस्ती से नदी तक कि गली में खड़ंजा लगाने की ग्रामीणों की मांग पर बी डी ओ व प्रधान को निर्देशित किया कि गली में तुंरत खड़ंजा लगवाया जाय। गाँव में पात्र दिब्यनगव्यक्ति चाखन को आवास व शौचालय की मांग पर बीडीओ को तत्काल शौचालय व आवास बनवाने का आदेश दिया।

इनके साथ मुख्यरूप से सीडीओ श्रीकृष्ण त्रिपाठी बीडीओ विजय कुमार सिंह सदर तहसीलदार गुलाब चंद्रा एडीओ पंचायत नीरज कुमार सिन्हा प्रधान प्रतिनिधि पुष्पराज सिंह गजेंद्र सिंह मनोज सिंह बबलू सिंह सहित थानाध्यक्ष योगेंद्र सिंह यादव मौजूद रहे।

रिपोर्ट – रोहित वर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY