जालौन: विभिन्न मामलों में की गयी कार्यवाही एवं दर्ज़ शिकायतें

जालौन(ब्यूरो)- (1). अवैध रूप से देशी शराब ले जा रहे युवक को कोतवाली पुलिस ने 18 क्वार्टर देशी शराब सहित पकड़ा।

कोतवाली में तैनात एसआई केशव दयाल  को सूचना मिली कि सिहारी पड़ैया स्थित बंबी के पास एक युवक अवैध रूप से देशी शराब के क्वार्टर ले जा रहा है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची ने युवक को दबोच लिया। तलाशी लेने पर पुलिस ने युवक के झोले से 18 क्वार्टर देशी शराब के बरामद किए। पुलिस युवक को पकड़कर कोतवाली ले आई जहां पूछतांछ करने पर युवक ने अपना नाम श्यामबाबू निवासी सिहारी पड़ैया बताया।

(2). गुरूवार की दोपहर कोतवाली पुलिस ने वाहनों की सघन चेकिंग की। जिसमें 2 वाहनों को सीज कर 4 वाहनों का चालान किया गया। इस दौरान करीब 400 रुपये सम्मन शुल्क वसूला गया।

एसएसआई बृजनेश यादव के नेतृतव में कोतवाली पुलिस ने गुरूवार की दोपहर कोतवाली के सामने वाहनों की सघन चेकिंग की। इस दौरान तीन सवारियां बैठाए, हैलमेट लगाकर न चलने एवं कागजात पूरे न होने वाले वाहनों के खिलज्ञफ कार्रवाई की गई। चेकिंग के दौरान 4 वाहनों का चालान किया गया एवं दो वाहनों का सीज किया गया। तो वहीं, वाहन चालकों से तकरीबन 400 रुपये सम्मन शुल्क भी वसूला गया। तो वहीं, बिना हैलमेट लगाए वाहन चालकों को सख्त हिदायत दी गई कि भविष्य में बिना हैलमेट लगाए वह वाहनों को नहीं चलाऐं।

(2). बाइक की सर्विस करा रहे बीमा कंपनी के अभिकर्ता का टप्पेबाज 10 हजार रुपये रखे थैला लेकर चंपत हो गए। अभिकर्ता ने मामले की सूचना कोतवाली में तहरीर देते हुए की।

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सहाव निवासी एक बीमा कंपनी के अभिकर्ता अखलेश कुमार ने पुलिस को बताया कि वह काली माता मंदिर के पास स्थित सर्विस सेंटर पर अपनी बाइक की सर्विस करा रहा था। उसके पास में उसका बैग रखा था। जिसमें बीमा संबंधी कागजात के अलावा 10 हजार रुपये भी रखे हुए थे। इसी दौरान अचानक एक व्यक्ति वहां आया और उसका बैग लेकर भाग  गया।

(3). बिजली विभाग ने सघन चेकिंग अभियान चलाकर 46 बड़े बकाएदारों के कनेक्शन काटे एवं बिना बिल जमा कराए पुनः कनेक्शन करने पर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की चेतावनी भी दी।

बिजली विभाग के अवर अभियंता राजेश शाक्य, शशिभूषण भारद्वाज समेत बिजली विभाग की टीम ने नगर के मोहल्ला काशीनाथ, खंडेराव, देवनगर चैराहा, भवानीराम आदि मोहल्लों में सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान बिजली का बिल बकाया होने को लेकर 46 बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए। इसके साथ ही सभी बकाएदारों को चेतावनी दी गई कि यदि बिना बिल जमा किए पुनः कनेक्शन जोड़े गए तो संबंधित के खिलाफ कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। तो वहीं, अवर अभियंता ने सभी बकाएदारों से अपील की है कि जिनके बिल बकाया हैं वह अतिशीघ्र अपने बकाया बिलों को जमा कर अनावश्यक परेशानियों से बचें।

(4). कोटेदार द्वारा की जा रही धांधली की शिकायत करने पर दबंग कोटेदार द्वारा गाली, गलौज व जान से मारने की धमकी दिए जाने की शिकायत पीड़ित ने एसडीएम को शिकायती पत्र देते हुए की।

ब्लाॅक क्षेत्र के ग्राम हरीपुरा निवासी राजेश कुमार ने एसडीएम को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि उसके गांव का कोटेदार राशन के वितरण में धांधली करता है। अपने चहेतों को राशन सामग्री बंटता है। इतना ही नहीं शिकायत करने पर लड़ाई झगड़े पर आमादा हो जाता है। इसकी शिकायत उसने 25 जुलाई को की थी। शिकायत से नाराज कोटेदार बुधवार को उसके घर आ धमका और उसके साथ गाली, गलाौज करते हुए लड़ाई झगड़े पर आमादा हो गया। इतना ही नहीं शिकायत वापस न लेने पर उसने जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ित की शिकायत पर एसडीएम ने कोतवाली पुलिस को मामले की जांच सौंपी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here