दुकान के अंदर पुलिस ने चोरों को दबोचा

0
141
प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

देहरादन(ब्यूरो)- दून में चोरों की हरकतों के साथ-साथ उनकी किस्मत भी ख़राब चल रही थी, देहरादून के एक दुकान में चोरी कर रहे दो युवकों को पुलिस ने दबोच लिया। बीती रात चोर दुकान का ताला तोड़ सामान में हाथ साफ़ कर ही रहे थे कि पुलिस ने दोनों आरोपियों को धर दबोचा।

घटना बीते शनिवार देर रात की है जब चीता पुलिस के दो कांस्टेबल गश्त पर थे। इसी दौरान अजबपुर चौक, डायनासोर पार्क के पास एक दुकान के शटर के दोनों कोनों पर ईंट लगी पाई तो दोनों कांस्टेबल को शक हुआ कि कोई चोरी का प्रयास कर रहा है। जब दोनों कांस्टेबलों ने सतर्कता से दुकान को चेक किया तो पाया कि दुकान के दोनों कोने के लॉक लगे हुए थे और शटर को बीच में से ऊपर उठाया गया था, दुकान के अंदर से आवाज भी आ रही थी।

चोरों के होने के शक पर पुलिस ने तुरंत दुकान के मालिक का पता लगाकर मौके पर बुलाया। पुलिस ने जब दुकान का शटर खुलवाया तो अंदर दो लड़के अपने कंधे पर बैग टांगे हुए मौजूद मिले। जब उनके बैग को चेक किया गया तो उसमें दुकान से चोरी किया गया परचून का सामान जैसे साबुन, तेल, कोलगेट, परफ्यूम आदि मिला। बरामद सामान की कीमत लगभग पांच हजार रुपये बताई जा रही है। साथ ही जब दोनों आरोपियों की तलाशी ली तो उनकी जेब से दुकान के गल्ले से चोरी किए गए छः सौ रुपए भी बरामद हुए।

पुलिस ने बताया कि दुकान का स्वामी सरदार गुरदयाल निवासी मोथरोवाला रोड, अजबपुर ने थाना नेहरू कॉलोनी में मुकदमा दर्ज करा दिया है। जिसमे पुलिस की कार्रवाई के दौरान दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया है।

रोहित पहले भी जा चूका है जेल-

रोहित रवि मोरे, पुत्र रवि शरण मोरे, बापसी सेक्टर 5 नवी मुंबई महाराष्ट्र का रहने वाला है। और जबकि लक्ष्मण सिंह पुत्र स्वराज सिंह, ग्राम देवलिंग जिला टिहरी गढ़वाल, का रहने वाला है।
लगभग एक वर्ष तक चोरी के मुकदमे में, जेल में रहा रोहित दिसंबर के माह में ही जेल से छूटा है। और पहले भी नेहरू कॉलोनी की एक दुकान में चोरी करने के आरोप में जेल जा चूका है। पुलिस ने बताया कि रोहित का कोई निश्चित ठिकाना नहीं है। वह दिन में पार्कों में इधर उधर घूमता रहता है।

साथ ही पुलिस ने बताया कि आरोपी लक्ष्मण देहरादून के निजी कॉलेज से होटल मैनेजमेंट कर रहा है। जिसकी कुछ दिन पहले ही रोहित से मुलाकात हुई थी।
रिपोर्ट- मोहम्मद शादाब
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY