जिलाधिकारी ने किया परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण

0
191

प्रतापगढ़(ब्यूरो)- जिलाधिकारी डा. आदर्श सिंह और पुलिस अधीक्षक श्री रोहन पी कनय ने आज द्वितीय पाली में हो रही इण्टरमीडिएट की परीक्षा के दौरान परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। अधिकारी द्वय ने रानीगंज तहसील में स्थित मालती देवी इण्टर कालेज, श्वेता इण्टर कालेज खरहर तथा शिवकुमार दुबे इण्टर कालेज नौडेरा कालेजों में छात्रों के परिचय पत्र देखे और उनकी तलाशी भी ली। तलाशी के दौरान कोई भी नकल सामग्री परीक्षार्थियों के पास नही मिली। ड्यूटी में लगे अध्यापकों के ड्यूटी कार्ड भी जिलाधिकारी द्वारा देखे गये। आज द्वितीय पाली में इण्टर भौतिक विज्ञान की परीक्षा थी।

जिलाधिकारी ने जनपद के सभी केन्द्र व्यवस्थापको को कड़े निर्देश दिये है कि हाईस्कूल और इण्टर बोर्ड की परीक्षाओं में अनुचित साधनों का प्रयोग बिल्कुल क्षम्य नही होगा। उन्होने यह भी बताया कि सेक्टर मजिस्ट्रेटों द्वारा औचक रूप से परीक्षा केन्द्रों की जांच की जायेगी और यदि कहीं भी कोई नकल सामग्री मिली तो परीक्षा केन्द्र डिबार होगें और ऐसे केन्द्र व्यवथापकों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होगी।

रिपोर्ट- अवनीश कुमार मिश्रा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here