सदर विधायक ने किया जिला अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण, व्याप्त दुर्व्यवस्थाओं पर भड़के लगाई फटकार

0
42

सोनभद्र(ब्यूरो)- आज गुरुवार को सदर विधायक ने मरीजों की शिकायत पर आकस्मिक निरीक्षण करने जिला अस्पताल पहुचे । जिला अस्पताल में व्याप्त दुर्व्यवस्था पर उपस्थित चिकित्सकों पर भड़के और फटकार लगाई ।

मालूम हो कि सदर विधायक भूपेश चौबे को मरीजों द्वारा शिकायत की जा रही थी कि जिला अस्पताल में इन दिनों दुर्व्यवस्था व भ्र्ष्टाचार चरम सीमा पर है| शिकायत को गम्भीरता से लेते हुये आज गुरुवार को जिला अस्पताल जा धमके, जहाँ उन्होंने सबसे पहले एक्स-रे कक्ष में जाकर मरीजो की शिकायत पर रेडियोलॉजिस्ट चिकित्सक से बात की और चिकित्सक को अपने दैनिक कार्यो में सुधार लाने की कड़ी नसीहत भी दी|

दरअसल कई दिनों से शिकायत मिल रही थी की एक्स-रे विभाग में बैठे रेडियोलॉजिस्ट चिकित्सक द्वारा मरीजो के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है । वह मरीजों से सही ढंग से बाते नही करते, इतना ही नही यह शिकायत तब सही साबित होती नजर आयी| जब बीजेपी नगर अध्यक्ष संजय जायसवाल से उक्त चिकित्सक ने दुर्व्यवहारपूर्वक बात किया और कहा कि मेरी पकड़ लखनऊ तक है| आप लोग मेरा कुछ नही बिगाड़ सकते, मैं किसी नेता को कुछ नही समझता।

मामला बढ़ता देख सदर विधायक स्वयं जांच करने पहुचे और उक्त चिकित्सक को अपने व्यवहार में सुधार लाने और मरीजो के साथ प्रेमपूर्वक सादगी से बात करने की नसीहत देते दिखे। हांलाकि बाद में मुख्य चिकित्साधिकारी पीबी गौतम ने मामले को बढ़ता देख गलती स्वीकार करते हुए मरीजो का लोड अधिक होने के कारण झुंझलाहट में आकर रेडियोलॉजिस्ट द्वारा इस तरह का व्यवहार करने की बात स्वीकार किए और आगे से इस तरह की बातों में सुधार लाने की बात को भी स्वीकार किया। इसके बाद सदर विधायक आगे बढे और ओपीडी तथा जिला अस्पताल के सभी वार्डों का निरीक्षण किया और सभी को अपने-अपने काम को जिम्मेदारी से निभाने की हिदायत दिया ।

रिपोर्ट- ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY