जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस ने दिए कार्यप्रणालियों में सुधार के निर्देश

0
101

बलिया(ब्यूरो)- जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस ने मासिक समीक्षा बैठक में अधिकारियों को कार्यप्रणाली में सुधार लाने के कड़े निर्देश दिये। निर्माण कार्येा में विलम्ब की दशा में कार्रवाई की चेतावनी दी। निर्माण की प्रगति धीमी होने पर पैक्सपेड के एई पर डीएम काफी तल्ख दिखे। पैक्सपेड द्वारा कराये जा रहे कार्यो की जांच कराने का निर्देश सीडीओ को दिया। साथ ही मौजूद सहायक अभियंता को जमकर फटकारा।

विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने विभागवार अधिकारियों से विभागीय कार्यो की प्रगति की समीक्षा की। कहा कि चाहे निर्माण कार्य हो या कल्याणकारी कार्य, अनावश्यक देरी की शिकायत मिली तो सम्बन्धित अधिकारी बख्शे नही जाएंगे। जिलाधिकारी ने पशुपालन विभाग, कृषि विभाग व उद्यान विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि विकास खण्ड स्तर पर गोष्ठी आयोजित कर अपनी योजनाओं का प्रचार प्रसार करें। आधार कार्ड फीडिंग के संबंध में जिला पूर्ति अधिकारी, डीसी मनरेगा व कल्याण योजनाओं से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी एक साथ योजना बनाकर इस कार्य को तत्काल पूरा करें। इसके अलावा लोनिवि, आरईएस, कृषि, परिवहन आदि विभागों से उनके कार्यो की जानकारी ली। बैठक में सीडीओ संतोष कुमार, डीएसटीओ बब्बन मौर्य सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

सीएमओ ने नहीं उठाया डीएम का फोन-

बलिया। बैठक से गायब सीएमओ डॉ. एसके तिवारी पर जिलाधिकारी जमकर विफरे। तत्काल बैठक में बुलाने का निर्देश दिया। लेकिन बार-बार फोन करने के बावजूद सीएमओ का फोन नही उठा। इस पर नाराज जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। साथ ही सीडीओ को निर्देश दिया कि अलग से स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की बकायदा समीक्षा करें।

रिपोर्ट- सन्तोष कुमार शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here