शासक बदलते ही हरकत में दिख रही यूपी पुलिस, तत्काल कार्यवाही के दिए गए निर्देश

0
79

सोनभद्र (ब्यूरो)- पुलिस लाइन सोनभद्र के सभागार में अपराध गोष्ठी का आयोजन पुलिस अधीक्षक श्री लल्लन सिंह की अध्यक्षता में की गयी। इस दौरान जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री चन्द्र प्रकाश शुक्ला, अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल डॉ0 अवधेश कुमार सिंह, समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त थानाध्यक्ष, प्रभारी एल0आ0यू0 व प्रभारी क्राईम ब्रॉन्च उपस्थित रहे।

राप्त सूचना के आधार पर बताया जा रहा है कि सर्वप्रथम अपराध गोष्ठी में सैनिक सम्मेलन कर सामुहिक थाने व आरक्षियों के व्यक्तिगत समस्याओं को सुना गया व निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। इसके उपरान्त पुलिस अधीक्षक द्वारा समस्त थानाध्यक्ष को अपने-अपने थाने में आये दिन पत्रकार बन्धुओं की बैठक करने तथा छोटी-बड़ी घटनाओं की सुचना अपने उच्चाधिकारियों को तत्काल देने को कहा गया।

पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि यह हमारी जिम्मेदारी बनती है कि प्रदेश/जनपद स्तर पर पुलिस की छवि को और बेहतर बनाने व अपने कार्यप्रणाली को सुधारने की जरुरत है | जिससे की जनता में हमारा विश्ववास बढ़े। बैठक में नवरात्री के त्यौहार के मद्देनजर मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र में पीस कमेटी की बैठक कर क्षेत्र में सुरक्षा/शान्ति व्यवस्था दुरुस्त करने व जनपद के मन्दिरों के आस पास के क्षेत्र का भ्रमण कर पूर्व के भीड़ को देखते हुए पार्किंग का स्थल चिंहित करने का निर्देश दिया गया।

सोशल मीडिया, ट्विटर, फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट पर तत्काल वैधानिक कार्यवाही करने व अवैध खनन, स्मैक, गांजा की बिक्री पर पूर्णतः रोक लगाने को कहा गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा यू0पी0 100 के वाहनों के रुट चार्ट में मन्दिर, मस्जिद, गुरुद्वारा, स्कूल, कालेज, कोचिंग को चिन्हित कर रुट चार्ट को अपडेट करने को कहा गया। साथ ही जनपद में एन्टी रोमियों स्क्वॉड का गठन व ट्रैफ़िक मनेजमेन्ट प्लान बनाने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। अन्त में पुलिस अधीक्षक द्वारा लम्बित विवेचनाओं की समीक्षा की गयी व जल्द से जल्द निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया।

रिपोर्ट- अंशू मिश्रा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here