सघन पल्स पोलियो अभियान के लिए टास्क फोर्स ने बनाई साझा रणनीति

0
182

polio task force

चन्दौली(ब्यूरों)- आगामी सघन पल्स पोलियो अभियान 29 जनवरी 2017 एवं नियमित टीकाकरण हेतु जिला टास्क फोर्स की संयुक्त बैठक को सफल बनाने के लिये मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 पीके मिश्रा की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। चिकित्साधिकारी सभागार में हुई बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी ने स्वास्थ्य व ऑगनवाड़ी विभाग को इस अभियान में गम्भीरता से कार्य करने को कहा।

साथ ही इसका ज्यादा से ज्यादा व्यापक प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया। बैठक में सीएमओ डा. पीके मिश्रा ने अभियान के अन्तर्गत होने वाले कार्य की रूपरेखा को भी देखा। स्वास्थ्य व ऑगनवाड़ी, आशा व एएनएम से कहा कि कोई भी बच्चा पोलियो की दवा पीने से बंचित नही रहे।

बैठक में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी द्वारा 0 से 5 वर्ष के समस्त बच्चों को पोलियो की खुराक से आच्छादित करने हेतु आवश्यक निर्देश दिये गये एवं समस्त विभागों को राष्ट्रीय कार्यक्रम में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करने हेतु आह्वाहन किया गया। साथ ही उपस्थित विभिन्न विभागों के प्रतिनिधियों से किसी भी स्तर से कार्यक्रम में लापरवाही न बरतने की अपेक्षा की गयी।

अभियान के दौरान घर-घर दवा पिलाने का कार्य प्रातः 8 बजे से सायं 4 बजे तक किया जायेगा। मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 पीके मिश्रा ने जनपद के समस्त विभागों के अधिकारियों से आह्वाहन किया कि वे पूर्ण सक्रियता के साथ कार्यक्रम में योगदान कर प्रत्येक 0-5 वर्ष के बच्चे को दवा पिलवाने के दायित्व का निर्वहन पूर्ण निष्ठा के साथ करें एवं कार्यक्रम को एक उत्सव के रूप में सम्पादित करने की अपील की। साथ ही एस0एम0ओ0 डा0 मन्जीत सिंह द्वारा विगत पल्स पोलियो अभियानों एवं नियमित टीकाकरण के समीक्षात्सक उपलब्धियों को प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रदर्शित किया गया।
रिपोर्ट-दीपनारायण यादव/उमेश दुबे
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY