अर्न्तजनपदीय एटीएम जालसाज गिरोह का हुआ पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

0
47

वाराणसी ब्यूरो- चोलपुर पुलिस ने एटीएम हेराफेरी कर रूपयें निकालने वाले 2 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है जबकि एक आरोपी मौके से भागने में सफल रहा। पुलिस ने इनके पास से एक दर्जन से अधिक एटीएम कार्ड भी बरामद किए हैं। थाना क्षेत्र के दानगंज चौकी प्रभारी अतुल कुमार कई दिनों से एटीएम क्लोनिंग करने व बदलने वाले गिरोह पर नजर गड़ाए हुए थे। दानगंज चौकी प्रभारी अतुल कुमार ने बताया कि पिछले कई दिनों से एटीएम मशीन को हैंक करने और दूसरों के एटीएम कार्ड से रूपयें निकलने की शिकायतें मिल रही थी। पुलिस ने घटना की गंभीरता को देखते हुए क्षेत्राधिकारी पिंडरा अभिनव यादव व थानाध्यक्ष चोलपुर विनय प्रकाश सिंह के दिशा निर्देशन में दानगंज चौकी की पुलिस में टीम गठित की गई थी, जिसमे एस आई अतुल कुमार के नेतृत्व में एस आई दयाराम गौतम, एस गिरधारी यादव का0 देवनाथ यादव, का0 आदित्य ओझा को शामिल किया गया था।  टीम ने कार्यवाही करते हुए सबसे पहले पीड़ित व्यक्तियों के खाते से हुए ट्रांजेक्शन जानकारी हासिल की। इसके बाद एटीएम चिन्हित किए गए, जहां क्लोंनिग की घटना घटित हुई है।

घटना में प्रयुक्त विभिन्न एटीएम से सीसीटीवी फुटेज प्राप्त की गई। जांच के दौरान मुखबिर ख़ास से चौकी प्रभारी अतुल कुमार को सुचना मिली कि 3 संदिग्ध लोग दानगंज यूनियन बैंक के एटीएम के इर्दगिर्द काफी देर से घूम रहे हैं। सुचना मिलते ही अतुल कुमार अपनी टीम के साथ एटीएम के पास पहुचे जहां पुलिस देखते ही तीनो संदिग्ध भागने का प्रयास करने लगे तब पुलिस द्वारा आवश्यक बल प्रयोग कर 2 को पकड़ लिया गया किन्तु एक भागने में सफल हो गया।

वाराणसी लोहता पुलिस ने कई जुआडियों को किया गिरफ्तार 

गिरफ्तार आरोपियों की शैलेश गौड़ एवम मुर्तजा अंसारी निवासीगण हथियर कला चोलापुर के रूप में पहचान की गई। फरार अभियुक्त की पहचान जंगली पुत्र नन्दलाल निवासी चौबेपुर वाराणसी के रूप में अभियुक्तों द्वारा बताई गई। अभियुक्तों के पास से दर्जन भर एटीएम, रूपये 7350 नगद एवम चोरी की 2 बाइक तथा वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़ एवम चंदौली जिले में फ्रॉड की घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया गया। फरार अभियुक्त जंगली की तलाश में पुलिस टीम दबिश दे रही हैं। अभियुक्तों को विधिक कार्यवाही करते मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

रिपोर्टर – अवनीश चंद्र मिश्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here